18 JUNTUESDAY2019 6:40:25 PM
Nari

न्यू ईयर पर इन 5 शहरों में होता है Double Celebration

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Dec, 2018 12:01 PM
न्यू ईयर पर इन 5 शहरों में होता है Double Celebration

कल साल 2018 का आखिरी दिन है। साल के इस आखिरी दिन में रात को पूरी दुनिया की नजर घड़ी की सुईयों पर टिकी होती है। 12 बजते ही लोग न्यू ईयर का जश्न मनाना शुरू कर देते हैं। जहां कुछ लोग इस दिन को अपने घर पर ही सेलिब्रेट करते हैं। वहीं कुछ इस दिन दूसरी कंट्री में जाना पसंद करते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे देशों के बारे में बताएंगे, जहां न्यू ईयर का डबल सेलिब्रेशन होता है।

 

हैती (Haiti Cty)

फ्रेंच शासन का हैती देश 1 जनवरी को आजाद हुआ था। इसी कारण इस देश में 1 जनवरी को न्यू ईयर के साथ आजादी का भी जश्न मनाया जाता है। नए साल पर यहां फेमस म्यूजिशियन आते हैं।

PunjabKesari, Haiti City Image, New Year Image, Double Celebration Image

सूडान (Sudan)

1 जनवरी के दिन डबल सेलिब्रेशन करने वाले इस देश को भी इसी दिन आजादी मिली थी, जिसे इस देश में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस पार्टी में शामिल होने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं।

PunjabKesari, Sudan Image, New Year Image, Double Celebration Image

ब्रुनेई (Brunei)

एशिया स्थित इस खूबसूरत देश को भी इसी दिन आजादी मिली था। 5,765 वर्ग कि.मी. क्षेत्रफल वाले इस ब्रुनेई देश को फोर्ब्स मैग्जीन ने दुनिया का 5वां सबसे अमीर देश बताया था। ब्रुनेई का डबल न्यू ईयर सेलिब्रेशन देखने के बाद आप हर साल यही आना चाहोगे।

PunjabKesari, Brunei Image, New Year Image, Double Celebration Image

चेक रिपब्लिक (Czech Republic)

बल पीस इंडैक्स के अनुसार चेक रिपब्लिक दुनिया छठा सबसे शांत देश है। दुनिया में सबसे मशहूर इस टूरिस्ट डेस्टिनेशन को भी 1 जनवरी, 1993 में आजाद किया गया था। यहां हर साल इस दिन को खास तरीके से सेलिब्रेट किया जाता है, जिसका हिस्सा बनने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं।

PunjabKesari, Czech Republic Image, New Year Image, Double Celebration Image

कैमरून (Cameroon)

फ्रेंच शासन वाले कैमरून को 1 जनवरी तो वहीं साउथ कैमरून को 1 अक्टूबर को ब्रिटिश शासन से आजादी मिली थी इसलिए यहां के लोग नए साल को दोगुने उत्साह के साथ मनाते हैं। आप भी अपने न्यू को स्पैशल बनाना चाहते हैं तो इस सेलिब्रेशन का हिस्सा बन सकती हैं।

PunjabKesari, Cameroon Image, New Year Image, Double Celebration Image

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad