08 SEPSUNDAY2024 5:12:08 AM
Nari

भगवान शिव के बड़े भक्त हैं ये बॉलीवुड स्टार्स, फैंस काे भी देते हैं भक्ति की प्रेरणा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 22 Jul, 2024 07:27 PM
भगवान शिव के बड़े भक्त हैं ये बॉलीवुड स्टार्स, फैंस काे भी देते हैं भक्ति की प्रेरणा

बॉलीवुड में कई सेलेब्रिटी ऐसे हैं जो भगवान शिव के भक्त हैं और उन्होंने अपनी भक्ति को कई तरीकों से प्रदर्शित किया है।  उनकी भगवान शिव के प्रति भक्ति न केवल उनके व्यक्तिगत जीवन में बल्कि उनके कार्यों में भी झलकती है। ये सेलेब्रिटी अपने फैंस को भी भक्ति और श्रद्धा की प्रेरणा देते हैं। आइए जानते हैं कुछ प्रमुख शिव भक्त बॉलीवुड सितारों के बारे में और किस तरह वे अपनी भक्ति प्रकट करते हैं। 

PunjabKesari

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन भगवान शिव के बहुत बड़े भक्त हैं। वे अक्सर अपने सोशल मीडिया पर भगवान शिव की तस्वीरें और भक्ति भरे संदेश साझा करते रहते हैं।उन्होंने अपने घर में भगवान शिव का मंदिर भी स्थापित किया है, जहाँ वे नियमित रूप से पूजा करते हैं।

PunjabKesari

अजय देवगन

अजय देवगन भगवान शिव के प्रबल भक्त हैं और उनका यह लगाव कई बार उनकी फिल्मों में भी देखा गया है।  अजय देवगन ने "शिवाय" नामक एक फिल्म भी बनाई, जो भगवान शिव से प्रेरित थी। इस फिल्म के जरिए उन्होंने अपनी भक्ति को प्रदर्शित किया।

PunjabKesari

कंगना रनौत

कंगना रनौत भगवान शिव की भक्त हैं और उनकी भक्ति कई बार उनके सोशल मीडिया पोस्ट्स में दिखाई देती है। वे नियमित रूप से महाशिवरात्रि पर व्रत रखती हैं और पूजा करती हैं।

PunjabKesari

संजय दत्त

संजय दत्त भगवान शिव के बहुत बड़े भक्त हैं और उन्होंने अपनी पीठ पर भगवान शिव का टैटू भी बनवाया है। वे अक्सर शिव मंदिरों में जाकर पूजा करते हैं और भगवान शिव की भक्ति में लीन रहते हैं।

जूही चावला

 जूही चावला भी भगवान शिव की प्रबल भक्त हैं और वे अक्सर शिव मंदिरों में जाकर पूजा करती हैं। महाशिवरात्रि के अवसर पर वे विशेष पूजा और व्रत करती हैं।

PunjabKesari

सारा अली खान 

 एक्ट्रेस सारा अली खान भी हमेशा शिव की भक्ति में लीन नजर आती हैं। सारा को महादेव के दर्शन के लिए अकसर ही महाकाल और केदारनाथ जाते हुए देखा गया है। बाबा बर्फानी के दर्शन करने अमरनाथ भी जा चुकी है।
 

Related News