08 MAYWEDNESDAY2024 2:13:48 AM
Nari

ऑफिस में सहकर्मी का आ गया है आप पर दिल! इन संकेतों से चलेगा पता

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 26 Apr, 2023 02:16 PM
ऑफिस में सहकर्मी का आ गया है आप पर दिल! इन संकेतों से चलेगा पता

ऑफिस में सहकर्मियों के साथ आपका रिश्ता बहुत सहज और दोस्तों जैसे हो जाता है। भले ही निजी जीवन और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखा जाए, लेकिन जिन लोगों से आप रोज मिल रहे हो, उसमें से कुछ आपके ज्यादा नजदीक आ जाते हैं और ना चाहते हुए भी निजी जिंदगी का हिस्सा बन जाते हैं।  हालांकि ऑफिस में कुछ मर्यादाएं भी होती हैं , जिनका आपको ख्याल रखना होता है, ऐसे में अगर आपको कोई पसंद भी करता है और इशारों में अपनी दिल की बात आप तक पहुंचाने की कोशिश करता है तो कई बार ऐसा हो सकता है कि आप समझ ना पाएं। ऐसे में हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं, जिससे आपको अपनी सहकर्मी की दिल आवाज  बेहतर तरीके से समझ पाएंगी....

छोटी-छोटी डिटेल्स रखें याद

ऑफिस में साथ काम करने वाला साथी अगर आपकी छोटी-छोटी डिटेल्स या कही गई बातों को याद रखता है तो समझ लें कि उनके जीवन में आपकी बहुत अहमियत है। बातों-बातों में आपने अपनी पसंद या नापसंद का जिक्र किया हो और उन्हें ये बात याद रहे तो समझ जाएं कि उनके लिए आप खास हैं।

PunjabKesari

आपकी लाइफ में लेते है दिलचस्पी

सहकर्मी अगर आपको पसंद करता है तो वो आपके लाइफ और फैमिली के बारे में जानने को लेकर बहुत उत्साहित रहेंगे। वो ये भी जानने की कोशिश करेंगे कि आप सिंगल है या किसी रिलेशनशिप में।

वक्त बिताने का ढूंढेगे बहाना

अगर सहकर्मी आपके लिए कुछ खास महसूस करता है तो वह आपके साथ वक्त बिताने का मौका तलाशता है। ग्रुप में लंच पर या कहीं बाहर जाने पर ही साथी सहकर्मी आपके आसपास ही रहना चाहते हैं। वह आपके साथ अकेले समय बिताना पसंद करते हैं और इस चाहते हैं कि आप उन्हें नोटिस करें।

PunjabKesari

मदद के लिए हमेशा रहेंगे तैयार

किसी परेशानी के वक्त दोस्त हमेशा मदद के लिए आगे आ जाते हैं लेकिन जब दफ्तर में कोई सहकर्मी हमेशा ही आपकी मदद के लिए तैयार रहे और साथ ही अपने कार्य क्षेत्र से बाहर आकर वह आपका फेवर करे तो समझ जाएं कि उनके दिल में आपके लिए खास जगह है। वह अन्य साथियों से पहले आपकी मदद करना चाहते हैं। वह आपके काम, या अन्य बातों की तारीफ करने से भी नहीं चूकते हैं।

PunjabKesari

Related News