07 MAYTUESDAY2024 3:05:55 AM
Nari

पिंपल्स, टैनिंग .. गर्मियों में नहीं होगी एक भी Skin Problem! बस ब्यूटी किट में रखें ये 4 चीजें

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 21 Jun, 2023 10:49 AM
पिंपल्स, टैनिंग .. गर्मियों में नहीं होगी एक भी Skin Problem! बस ब्यूटी किट में रखें ये 4 चीजें

गर्मी का प्रकोप दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऊपर से ये छिटपुट पड़ने वाली बारिश उमस बढ़ा कर हालात और ज्यादा खराब कर रही है। उमस के चलते पसीने के जरिए शरीर का पानी ज्यादा निकलता है जिससे स्किन ड्राई हो जाती है। हालांकि बस कुछ बातों का ख्याल रखकर आप गर्मी में अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाए रख सकते हैं। अगर आप सोच रही हैं कि ये कैसे मुमकिन है तो आइए आपको इस स्टोरी में बताते हैं इसके बारे में....

सैलिसिलिक एसिड

जब मौसम बदलता है तो एक्ने ब्रेकआउट और ब्लैक हेड्स की प्रॉब्लम भी बढ़ने लगती है। ऐसे में सैलिसिलिक एसिड त्वचा के रोम छिद्रों में अंदर तक जाकर डेड सेल्स को बाहर निकाल देता है। ये नई सेल्स के बनने में भी मदद करता है। पिंपल्स की समस्या भी पूरी तरह खत्म कर सकता है।

PunjabKesari

नियासिनामाइड

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसे की कृति सेनन और आलिया भट्ट ने कुछ दिन पहले ही वीडियो शेयर कर बताया था कि नियासिनामाइड से उनकी त्वचा गर्मियों में भी खूबसूरत बनी रहती है। इसमें विटामिन बी 3 पाया जाता है। यह घुलनशील होने के चलते रोम के छिद्दों, फाइन लाइन्स और झुर्रियों की छुट्टी कर सकता है।

एलोवेरा

इसे चमत्कारिक जड़ी बूटी तो माना ही जाता है, इसमें औषधीय गुण भी जबरदस्त होते हैं। स्किन को मॉइस्चराइज करने में एलोवेरा कमाल का काम करता है। स्किन में नमी रहने से रेडनेस जैसी समस्याएं दूर हो सकती हैं।

PunjabKesari

विटामिन सी

समर सीजन में स्किन की देखभाल के लिए विटामिन सी बहुत ही अच्छा रोल निभा रहा है। सुस्त और थके चेहरे को यह रिफ्रेश करने के साथ सनस्पॉट को मिटाने का काम करती है। यह विटामिन कोलेजन का उत्पादन करती है और हाइपरपिग्मेंटेशन को खत्म करने का काम करती है।

PunjabKesari

Related News