21 OCTMONDAY2019 6:04:46 PM
Nari

दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति 'Statue of Unity' की करें सैर, 4 मार्च से निकलेगी स्पेशल ट्रेन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Feb, 2019 01:34 PM
दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति 'Statue of Unity' की करें सैर, 4 मार्च से निकलेगी स्पेशल ट्रेन

गुजरात में स्थित 182 फीट ऊंची दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी ने 5 महीने पहले किया था। 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' भारत के पहले उप प्रधानमन्त्री तथा पहले गृहमन्त्री वल्लभभाई पटेल की याद में बनाया गया है। यह गुजरात में है। इस मूर्ति को देखने के लिए दुनियाभर से टूरिस्ट आते हैं। अगर आप भी इसे देखना चाहते हैं तो रेलवे की तरफ से आपको एक अच्छा ऑफर मिल रहा हैं। आइए जानते हैं क्या है वह ऑफर।

 

रेलवे का खास तोहफा

पांच महीने पहले गुजरात में बने 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' को अगर आप देखने जाना चाहते है तो 4 मार्च का इंतजार कर लीजिए, क्योंकि भारतीय रेलवे इसे देखने वालों को एक खास तोहफा देने जा रही है। इसके तहत आप केवल 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' ही नहीं, बल्कि देश के कई और धार्मिक पर्यटन स्थल भी घूम सकते है। इस स्पेशल ट्रेन को 'भारत दर्शन टूर स्कीम' के तहत शुरू किया जाएगा। 

PunjabKesari

 

चंडीगढ़ से जयपूर तक का सफर

ट्रेन चंडीगढ़ से शुरू होगी और उज्जैन, इंदौर, शिरडी, नासिक और औरंगाबाद होते हुए यात्रा पूरी करेगी। इस यात्रा में यात्री चंडीगढ़, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर, और जयपुर से बोर्ड कर सकते हैं। 

 

स्टैचू ऑफ यूनिटी की सैर

वडोदरा में पर्यटकों को 'स्टैचू ऑफ यूनिटी' की सैर करवाई जाएगी। यह सैर टूरिस्ट बस से करेंगे। इस पैकेज में नॉन एसी, स्लीपर एसी क्लास से यात्रा, रात में ठहरना, नॉन एसी वाहनों में घूमना, वेज खाना सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी शामिल है।

PunjabKesari

4 मार्च से 11 मार्च तक की यात्रा

इस पैकेज का किराया 7,560 रुपये प्रति व्यक्ति है। यह यात्रा 4 मार्च से शुरू होगी और 11 मार्च को खत्म होगी। इसकी बुकिंग आप 'आइआरसीटीसी'(IRCTC) की ऑफिशल वेबसाइट से कर सकते हैं। 

Related News