23 MAYMONDAY2022 8:48:40 PM
Nari

गरीबी की वजह से बनी एक्ट्रेस, बीमारी ने छीनी फिल्में, Samantha ने तलाक के लिए ठुकराई 200 करोड़ की एलिमनी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 30 Apr, 2022 04:59 PM

साउथ इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस सामंथा प्रभु के बारे में भला कौन नहीं जानता। सामंथा अपनी एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों में राज करती है लेकिन क्या आप जानते है कि सामंथा इंडस्ट्री में कैसे आई। चलिए आज के इस पैकेज में हम आपको सामंथा की जिंदगी से जुड़ी खास बातें बताते है।

सामंथा की पहली कमाई थी 500 रुपए

सामंथा का जन्म 28 अप्रैल 1987 को चेन्नई में एक तेलुगु फैमिली में हुआ। एक्ट्रेस के पिता का नाम जोसफ प्रभु है और मां का नाम ‘निनेट्टे’। सामंथा के 2 भाई है। एक्ट्रेस ने अपनी स्कूलिंग ‘हॉली एंजल एंग्लो इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल’, चेन्नई से पूरी की थी। इसके बाद उन्होंने कॉमर्स में डिग्री की। कम ही लोग जानते है कि सामंथा की पहली कमाई 500 रुपए थी। रिपोर्ट्स की माने तो सामंथा 8 घंटे एक होटल में काम करती थी जहां उन्हें 500 रुपए दिए जाते थे। उस वक्त वो 10वीं या 11 वीं क्लास में थी। सामंथा आगे और पढ़ना चाहती थी लेकिन घरवालों के पास उन्हें आगे पढ़ाने के लिए पैसे नहीं थे। इसलिए उन्होंने अपने करियर पर फोकस किया।

मजबूरी में एक्ट्रेस बनी सामंथा

20 साल की उम्र में सामंथा ने आर्थिक तंगी की वजह से पार्ट टाइम छोटी-मोटी जॉब करनी शुरू की थी लेकिन इससे भी उनका गुजारा नहीं होता था ऐसे में उन्होंने मॉडलिंग में कदम रखा और फिर फिल्मों में एंट्री की। फिल्ममेकर रवि वर्मन सामंथा को साउथ इंडस्ट्री में लेकर आए। साल 2010 में सामंथा ने रवि वर्मन की फिल्म ‘मॉस्को कावेरी’ साइन की लेकिन गौतम मेनन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘ये माया चेसाव’ से उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया और उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था। इसके बाद उन्हें बड़ी फिल्मों के ऑफर आने लगे और देखते ही देखते वो स्टार बन गई।

बीमारी ने छीने कई प्रोजेक्ट्स

सामंथा को पोलीमोरफॉस लाइट इलनेस नाम की बीमारी थी। यह एक स्किन प्रॉब्लम है जिसमें धूप में आते ही स्किन स्किन में इचिंग शुरू हो जाती है और तेज दर्द होता है। साल 2013 में सामंथा को डायबिटीज हो गई थी। इन्हीं प्रॉब्लम्स की वजह से उन्हें कई प्रोजेक्ट्स छोड़ने पड़े।

बॉलीवुड इंडस्ट्री का भी रही हिस्सा

सामंथा सिर्फ साउथ इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि बॉलीवुड का भी हिस्सा रह चुकी है इसलिए उन्हें पूरी दुनिया से प्यार मिलता है। साल 2012 में वो फिल्म 'एक दीवाना था' में दिखी इसमें उनका रोल भले ही छोटा था लेकिन इससे उन्हें बॉलीवुड में डेब्यू कर ही लिया है।

अपने तलाक को लेकर रही थी सुर्खियों में

सामंथा ने साल 2017 एक्टर नागा चैतन्य के साथ शादी की थी लेकिन इनका रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाया। साल 2021 में दोनों का तलाक हो गया। दोनों का तलाक काफी चर्चा में रहा था। रिपोर्ट्स की माने तो सामंथा ने तलाक के बदले नागा चैतन्य से मिलने वाली 200 करोड़ की एलिमनी भी ठुकरा दी थी।

करोड़ों की मालकिन है सामंथा

कभी पैसों की तंगी झेलने वाली सामंथा आज करोड़ों की मालकिन है। रिपोर्ट के मुताबिक वो एक फिल्म के 3 से 4 करोड़ रुपए लेती है और उनकी नेटवर्थ 80 करोड़ है। उनका अपना आलीशान घर है।  वो अब तक 65 से ज्यादा फिल्में कर चुकी है। वो 2 स्टार्टअप भी चलाती है और एक फैशन लेबल और दूसरा एक प्री-स्कूल एकम। यही नहीं एक्ट्रेस ने एक एजुकेशनल इंस्टिट्यूट भी खोला है जो गरीब बच्चों की पढ़ाई-लिखाई पर फोकस करता है। हाल में ही सामंथा सुपरहिट फिल्म 'पुष्पा' के एक गाने (ऊं अंतावा) में डांस किया था, जो फैंस को काफी पसंद आया।

Related News