29 APRMONDAY2024 10:32:19 AM
Nari

तो इस तरह तैयार हुआ था परिणीति का लहंगा, मनीष मल्होत्रा ने अपने हाथों से सजाया था दुल्हन को

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 09 Oct, 2023 10:57 AM
तो इस तरह तैयार हुआ था परिणीति का लहंगा, मनीष मल्होत्रा ने अपने हाथों से सजाया था दुल्हन को

एक दुल्हन के लिए  अच्छे से ड्रेसअप होना और खूबसूरत दिखना ही काफी नहीं हाेता हैं, वह चाहती है कि उसके लुक में कोई कमी ना रहे। बात जब वेडिंग लहंगे की आती है तब तो वह बिल्कुल भी समझौता करने के लिए तैयार नहीं होती है। लहंगे के रंग से लेकर उसके डिजाइन  तक हर छोटी से छोटी बात पर ध्यान दिया जाता है। 

 

परिणीति चोपड़ा भी उन दुल्हनों में से एक हैं, जिन्होंने अपने ब्राइडल लुक से खूब वाहवाही लुटने का काम किया। भले ही उनके लहंगे का कलर बेहद लाइट था, पर इसके बावजूद उनकी खूबसूरती में कोई कमी नजर नहीं आई। यह तो हम सभी जानते हैं कि उनके इस लुक को खूबसूरत बनाने में सबसे ज्यादा हाथ रहा फेमस फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा का। 

PunjabKesari
इस लहंगे को तैयार करने में मनीष मल्होत्रा की टीम ने कड़ी मेहनत की थी, तभी तो इसे बनाने में 2500 घंटे लगे थे। हाल ही में परिणीति चोपड़ा की शादी से जुड़ा एक शानदार वीडियो सामने आया है, जिसमें लहंगे की बारीक से बारीक चीजें देखने को मिल रही है। इस वीडियो में देख सकते हैं कि  मनीष खुद अपने हाथों से दुल्हन को तैयार कर रहे हैं। 

PunjabKesari
वीडियो में दिखाया गया है कि कलाकार कैसे अपने हाथों से इस लहंगे पर कढ़ाई का काम कर रहे हैं। इसी बीच लहंगे के दुपट्टे पर लिखा राघव का नाम भी दिखाई दे रहा है। इसके बाद दुल्हन परिणीति शादी के मंडप की ओर बढ़ती दिखाई दे रही है। बड़ी बात यह है कि मनीष मल्होत्रा खुद उनका दुपट्टा उठाकर चलते नजर आ रहे हैं।  

PunjabKesari
लहंगे की डिटेल की बात करें तो यह  स्कर्ट पैनल्ड पैटर्न में था।  चौड़ी प्लीट्स के साथ नीचे के हिस्से को घेरदार, तो वहीं हिप पोर्शन को फिटिंग का रखा गया था जिससे उनकी वेस्टलाइन और ज्यादा खूबसूरत लग रही थी। इस पर बेहद इंट्रिकेटिड कट दाना और सितारा वर्क किया गया था। ट्रडिशनल फूल-पत्ती या बेल पैटर्न से अलग लहंगे पर ज्योमैट्रिक आकार के पैटर्न देखे गए थे। 

PunjabKesari
इस लहंगे में टोनल इक्रू बेस को हाथ की कढ़ाई से बनाया गया है। इसके साथ ही पुराने सोने के धागे का इस्तेमाल हुआ। परिणीति के नेट के दुपट्टे पर सितारा और जरदोजी वर्क किया गया था। इसे और भी सुंदर बनाने के लिए पूरी हेमलाइन पर मोतियों से बने टैसल्स लगाए गए थे।परिणीति ने बेज कलर के लहंगे के साथ एंटीक फिनिश में अनकट्स, जाम्बियन और रूसी पन्ने से बने नेकलेस को पहना था। 

Related News