21 FEBFRIDAY2020 6:33:54 PM
Nari

अपहिल स्की रेसिंग की सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनीं शेरन क्राफोर्ड

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 10 Feb, 2020 05:20 PM
अपहिल स्की रेसिंग की सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनीं शेरन क्राफोर्ड

शिक्षा हासिल करने की जैसे कोई उम्र नहीं होती है उसी तरह खेल खेलने की भी कोई उम्र नहीं होती है। बस खेल खेलने के लिए आपमें जज्बा और फिट होने की जरुरत होती है। आप जब खेलना शुरु करते है तो आपको कई तरह की मुश्किलें आती है लेकिन जब आप उन्हें जीतने की हिम्मत करते है तो आप आसानी से उन्हें पार कर लेते है। इस बात की मिसाल है अमेरिका की रहने वाली शेरन क्राफोर्ड। 75 साल की शेरन दुनिया की सबसे बुजुर्ग महिला है जिन्होंने अपहिल स्की रेसिंग में पार्टीसिपेट किया। 

PunjabKesari

30 साल की उम्र में शुरु की स्की रेसिंग

सॉफ्टवेयर इंजीनियर शेरन ने 30 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। 75 साल की उम्र में शेरन ने 75 की उम्र में रेस में भाग लेकर एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। समुद्रतल से 9600 फीट ऊंचाई पर 3.2 किली की इस रेस में 31 खिलाड़ियों ने भाग लिया और जिल सोरेनसन ने इसमें जीत हासिल की। जिल ने 32 मिनट में और शेरन ने 1 घंटे 2 मिनट में यह रेस पूरी की है। 

PunjabKesari


मल्टीस्पोर्ट्स प्लेयर है शेरन 

शेरन न केवल स्कीइंग बल्कि बोस्टन मैराथन, ट्राएथलॉन, क्रॉस-कंट्री स्की रेस, ओरियनटियरिंग व मल्टीपल-डे इवेंट, अपहिल स्कीइंग, स्की माउंटेनियरिंग का भी हिस्सा रह चुकी है और कई मेडल जीत चुकी है। वहीं शेरन का कहना है कि  ‘मैं एंड्यूरेंस एथलीट से भी ज्यादा फिट हूं। मैं कभी स्पीड पर फोकस नहीं करती। मेरा मकसद जीतना नहीं, बल्कि रेस में हिस्सा लेकर उसे पूरा करना होता है।’ शेरन को बचपन से ही स्पोटर्स में काफी शौक था। वह स्कूल में हमेशा खेलों में हिस्सा लेती थी। 

PunjabKesari


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News