04 JUNTHURSDAY2020 5:28:25 AM
Nari

Mother's Day Special: मां को इन 5 चीजों के लिए जरूर कहें शुक्रिया

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 May, 2020 12:13 PM
Mother's Day Special: मां को इन 5 चीजों के लिए जरूर कहें शुक्रिया

मई महीने में दूसरे हफ्ते के रविवार को मदर्स डे के तौर पर मनाया जाता है। वैसे तो मां के लिए कोई एक दिन नहीं होता है, वो अलग बात है कि मां के अतुल्य प्यार को सम्मान देने के लिए एक खास दिन तय कर दिया गया है।

यूं तो मदर्स डे पर लोग अपनी मां को खुश करने के लिए बहुत सारी चीजें करते है लेकिन मां कुछ चीजों के लिए धन्यवाद करना ना भूलें।

जीवन के लिए धन्यवाद

एक महिला जब गर्भवती बनती है तो वो उस दिन से ही मां बन जाती है। 9 महीने बच्चे को कोख में पालना और उनके बड़े होने तक देखभाल करना, ये मां से बेहतर कोई नहीं कर सकता। ऐसे में उनके बलिदान व इस जीवन के शुक्रिया करना ना भूलें।

This Mother's Day, Give Your Mother Gift Of Good Health

शिक्षा के लिए धन्यवाद

मां ही बच्चे की सबसे पहले गुरू होती है, जो हमारे अंदर छिपी प्रतिभाओं को ना सिर्फ पहचानती है बल्कि उन्हें निखारने में भी मदद करती है।

मातृत्व दंड के लिए धन्यवाद

बच्चों की देखभाल के लिए महिलाएं अपने अस्तित्व को भी भूल जाती है। बच्चे का पेट भरने के लिए वह खुद सूखी रोटी खाकर भी गुजारा कर लेती हैं। मगर, वह बच्चों को किसी भी तरह का कष्ट नहीं होने देती।

Make Mom Feel Extra Special on Mother's Day

हमारे हक की लड़ाई लड़ने के लिए धन्यवाद

यह तो आप भी मानेंगे कि हमारी जिंदगी में हमारे हक की लड़ाई मां ने ही लड़ी है। ऐसे में इस बार अपनी मां को प्यार से गले लगाकर उन्हें 'थैंक यू' जरूर कहें, क्योंकि मां अनमोल है।

टेस्टी खाना बनाने के लिए धन्यवाद

मां जैसा स्वाद किसी रेस्टोरेंट या शेफ के हाथ में भी नहीं मिलता। हर रोज टेस्टी खाना खिलाने के लिए उनका धन्यवाद जरूर करें।

My Mother's Marinara Sauce : Recipes : Cooking Channel Recipe ...

Related News