23 OCTFRIDAY2020 5:20:16 PM
Nari

जब बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान ने कहा था, यहां रेप के बदले मिलती है रोटी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 03 Jul, 2020 02:24 PM
जब बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान ने कहा था, यहां रेप के बदले मिलती है रोटी

साल 2020 बॉलीवुड के लिए काफी बुरा साबित हो रहा है। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद अब बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान इस दुनिया को अलविदा कह गई। कल रात सरोज खान ने मुंबई में आखिरी सांस ली। सरोज खान अपने डांस मूव्स के लिए फेमस थी लेकिन उनका नाता विवादों के साथ भी रहा। सरोज खान ने कास्टिंग काउच पर बयान दिया था जिसे लेकर वह लोगों के निशाने पर आ गई थी हालांकि बाद में उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी थी।

कास्टिंग काउच को लेकर सरोज खान ने दिया था जवाब

दरअसल, सरोज खान ने एक डांस इवेंट में कास्टिंग काउच को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था, ये सब तो बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है, यहां तो हर कोई ये ही सोचता है कि कैसे उसे कोई लड़की अकेले में मिल जाए, हर कोई बस लड़की पर हाथ साफ करना चाहता है लेकिन हमारी इंडस्ट्री में लड़की को केवल रेप करके छोड़ा नहीं जाता है बल्कि उसे रोजी-रोटी भी देते हैं।

आगे उन्होंने कहा, इसलिए सिर्फ फ‍िल्म इंडस्ट्री के पीछे नहीं पड़ना चाहिए, वैसे भी ये सारी चीजें लड़की के ऊपर है कि वो क्‍या करना चाहती है। तुम ऐसे लोगों के हाथ में नहीं आना चाहते तो मत आओ, अगर तुम्‍हारे पास कला है तो अपने आपको इंडस्‍ट्री में बेचने की क्‍या जरूरत है। साथ में उन्होंने कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री के बारे में कुछ ना कहना वो हमारा माई बाप है। सरोज खान ने यह भी आरोप लगाया था कि सरकारी महकमों में भी लड़कियों पर हाथ साफ किया जाता है।

वरुण धवन ने सरोज खान से मांगी थी माफी

फिल्म 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' में 'तम्मा तम्मा' सांग पर भी सरोज खान काफी गुस्से में आ गई थीं। दरअसल इस ओरजिनल सांग को सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया था। दरअसल, जब ये गाना वरुण और आलिया के लिए बना तो इसे दिखाने के लिए संजय दत्त और माधुरी दीक्षित को बुलाया गया लेकिन सरोज खान को नहीं। इस पर सरोज खान काफी गुस्से में आ गई। बाद में वरुण ने उनसे माफी मांगी थी।

बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ करने का खिताब सरोज खान के पास था। श्रीदेवी से लेकर माधुरी दीक्षित तक सरोज खान ने सभी एक्ट्रेसेज को अपने डांस मूव्स पर नचाया। सरोज खान ने माधुरी के जितने भी गानों को कोरियोग्राफर किया सभी सुपरहिट हुए। सभी बड़े स्टार्स उन्हें मास्टर जी कहकर बुलाते थे। वही सभी कोरियोग्राफ के दौरान मास्टर जी के गुस्से से सभी डरते भी थे।


 

Related News