14 SEPSATURDAY2024 6:38:26 PM
Nari

"बिखरी हुई मूर्तियों को देखकर दुख होता है..." सलमान खान ने लोगों से की भगवान का अपमान न करने की अपील

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 29 Aug, 2024 12:40 PM

नारी डेस्क: अभिनेता सलमान खान ईको-फ्रेंडली गणेश लाने की अपील करते हुए कहा लोगों को गणेश चतुर्थी का त्योहार पर्यावरण अनुकूल तरीकों से मनाना चाहिए क्योंकि समुद्र में मूर्तियों के बिखरे हुए हिस्से देखना अच्छा नहीं लगता। सलमान ने ‘बच्चे बोले मोरया' नामक पहल के लिए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी), मुंबई पुलिस और छात्र संसद के साथ-साथ दिव्या फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया है।

PunjabKesari
‘बच्चे बोले मोरया' नामक पहल के तहत इस वर्ष गणेश चतुर्थी उत्सव के दौरान स्वच्छता और पर्यावरण अनुकूलता की आवश्यकता पर जोर दिया जाएगा। सलमान ने इस दौरान कहा-  ‘‘हमारे घर में बहुत समय से पर्यावरण के अनुकूल गणेश जी आते रहे हैं। जब तक त्योहार में पवित्रता नहीं होगी, तब तक आप त्योहार नहीं मना सकते...। 

PunjabKesari

एक्टर ने कहा- विसर्जन के बाद कुछ मूर्तियों के सिर, धड़, पैर इधर-उधर बिखर जाते हैं और कुछ लोग भगवान गणेश की बिखरी हुई मूर्तियों पर पैर रख देते हैं। यह अच्छा नहीं लगता। मूलतः मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं कचरा नहीं फेंकूंगा और दूसरों को भी कचरा नहीं फेंकने दूंगा।'' इस कार्यक्रम में सलमान की बहन अलवीरा अग्निहोत्री, अमृता फडणवीस, सोनाली बेंद्रे, सोनू निगम, कैलाश खेर, मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फलसानकर और बीएमसी आयुक्त भूषण गगरानी भी शामिल हुए। 

PunjabKesariयह इवेंट मुंबई में ईको-फ्रेंडली गणेश उत्सव को बढ़ावा देने के लिए किया गया था। सलमान ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस और सोनाली बेंद्रे के साथ इस इवेंट में हिस्सा लिया। इस दौरान भाई जान ने अपने गाने 'जलवा' पर हुक स्टेप कर वहां का माहौल ही बदल कर रख दिया। 

Related News