18 JULTHURSDAY2019 12:21:01 PM
Nari

दिन भर महकना चाहते हैं तो फॉलो करें डियो लगाने के ये 10 फुलप्रूफ टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 27 Jun, 2019 11:50 AM
दिन भर महकना चाहते हैं तो फॉलो करें डियो लगाने के ये 10 फुलप्रूफ टिप्स

क्या आपने कभी सोडा है कि आपका डियो लंबे समय तक क्यों काम नहीं करता ? इसका कारण 10 में से 5 लोगों को डियो लगाने का सही तरीका मालूम नहीं होता।  जी हां यदि डियो को सही तरीके से लगाया जाए तो यह दिन भर अपना काम करता है। चलिए आज हम आपको डियो लगाने की कुछ ऐसी ट्रिक्स एंड टिप्स के बारे में बताते हैं जिन्हें अपनाकर आप दिन भर महकते रह सकते हैं...

ड्राइ होनी चाहिए आपकी अंडरआर्म

कुछ लोगों की आदत होती है कि नहाने के तुरंत बाद डियो लगा लेते हैं। लेकिन ऐसा करने से आपको लगाया होया डियो कुछ ही घंटों में अपना असर दिखाना बंद कर देगा। इसलिए जरुरी है कि आप अपनी अंडरआर्मस को अच्छी तरह से सूखाने के बाद ही डियो अपलाई करें। 

PunjabKesari

डियो को शेक करना न भूलें

डियो लगाने से पहले उसे 8 से 10 सेकेंड तक अवश्य शेक करें। ऐसा करने से डियो के एबस्ट्रैक्ट मिल जुलकर अच्छे से काम करते हैं। साथ ही इससे आपके बॉडी पर जलन भी महसूस नहीं होने देते । 

दूर से करें स्प्रे

डियो लगाते समय बॉटल को बॉडी से 15 सेंटीमीटर की दूरी पर रखें। ऐसा करने से डियो लंबे समय तक तो टिकेगा ही साथ ही बॉडी का अधिकतर ऐरिया को कवर करेगा। 

PunjabKesari

चोट वाले स्थान पर मत लगाएं डियो

डियो कभी भी कट या चोट वाली जगह पर नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपको तेज जलन का सामना करना पड़ सकता है। तुरंत बॉडी शेव करने के बाद भी डियो अपलाई नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से स्किन पर रैशेज पड़ सकते हैं। 

डिओडोरेंट और एंटीपर्सपिरेंट में अंतर का पता होना जरुरी

डिओडोरेंट गंध को रोकता है जबकि एंटीपर्सपिरेंट पसीने को रोकने का काम करता है। एंटीपर्सपिरेंट्स वास्तव में पसीने को कम करने में मदद करते हैं जो शरीर की गंध का मूल कारण है। इसलिए कोशिश करें एंटीर्सपिरेंट्स का इस्तेमाल किया जाए।

त्वचा को सूट करने वाला खरीदें डियो

आजकल हर प्रकार की त्वचा पर सूट बैठने वाले डियो मार्किट में आसानी से मिल जाते हैं। इसलिए जिन लोगों की त्वचा सेंसेटिव होती है उन्हे तो जरुर देख-परख कर ही अपना डियो चुनना चाहिए। 

PunjabKesari

केवल अंडरआर्म्स पर ही करें इनका उपयोग

कई लोग पूरी बॉडी पर ही डियो सप्रे कर लेते हैं, लेकिन असल में डियो और एंटीपर्सपिरेंट केवल हमारी बगल में लगाने के लिए बने हैं। हमारी अंडरआर्मस को सबसे कम हवा लगती हैं, इसलिए डियो में कुछ ऐसे तत्व होते हैं, जो हमारी बगल को लंबे समय तक फ्रैश रखने का काम करते हैं। 

पसीने के बाद नहीं लगाना चाहिए डियो

डियो हमेशा स्वच्छ और साफ अंडरआर्मस में लगाया जाता है। कभी भी पसीना आने के बाद बॉडी पर डियो नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपकी बगल में कालापन छा सकता है। 

PunjabKesari

जरुरत से अधिक न लगाएं डियो

कई बार लोगों को लगता है कि जरुरत से अधिक डियो शायद उन्हें लंबे समय तक फ्रेश और सुगंधित रख सकता है, लेकिन ऐसा करने से हम डियो और पैसे दोनों बर्बाद करते हैं। 

कपड़ों के उपर भी नहीं लगाना चाहिए डियो

कभी भी डियो कपड़ों पर नहीं लगाना चाहिए, कपड़ों पर लगाने के लिए परफ्यूम बने हैं। यदि आप डियो कपड़ों पर लगाते हैं तो एक तो उसकी स्मैल जल्द खत्म हो जाएगी साथ ही डियो के एंटीसर्पिमेंट्स तत्व कपड़ों को खराब भी कर सकते हैं। 
 

Related News

From The Web

ad