05 MAYSUNDAY2024 6:41:33 PM
Nari

फिल्म जगत को एक और झटका,  Bodyguard डायरेक्‍टर सिद्दीकी ने दुनिया को कहा अलविदा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 09 Aug, 2023 10:01 AM
फिल्म जगत को एक और झटका,  Bodyguard डायरेक्‍टर सिद्दीकी ने दुनिया को कहा अलविदा

फिल्म जगत से पिछले कुछ दिनों से दुख भरी खबरें सामने आ रही हैं।  प्रख्यात मलयालम निर्देशक और पटकथा लेखक सिद्दीकी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। विभिन्न बीमारियों से जूझ रहे सिद्दीकी (63) को सोमवार को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। उन्होंने बॉडीगार्ड सहित कई फिल्में डायरेक्ट की थीं।

PunjabKesari

अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि सिद्दीकी एक महीने से अधिक समय से अमृता अस्पताल में इलाज चल रहा था।  उनका निधन मंगलवार रात नौ बजकर 13 मिनट पर हुआ। सूत्रों के मुताबिक, कई सुपरहिट मलयालम फिल्मों का निर्देशन कर चुके फिल्म निर्माता की हालत गंभीर थी और वह ईसीएमओ (एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन) पर थे।

PunjabKesari
 जब किसी व्यक्ति के फेफड़े और हृदय पर्याप्त रूप से काम नहीं कर रहे होते हैं तब उसे ईसीएमओ पर रखा जाता है। सिद्दीकी ने अपने दोस्त लाल के साथ मिलकर कई हिट फिल्में दी हैं, जिसमें 'थेनकासीपत्तानम', 'तोम्मानुम मक्कलुम' और 'सॉल्ट एंड पेपर' शामिल हैं। लाल ने इन हिट फिल्मों में बतौर अभिनेता प्रमुख भूमिकाएं निभाईं थी और फिल्म निर्माता की यह जोड़ी 'सिद्दीकी-लाल' के नाम से मशहूर थी। 

PunjabKesari
बता दें कि सिद्दीकी ने सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ का डायरेक्शन किया था, जिसमें करीना कपूर भी मुख्य भूमिका में थीं। इस फिल्म को पहले उन्होंने तमिल में ‘कावलन’ नाम से बनाया था।

Related News