23 APRTUESDAY2024 8:00:26 AM
Nari

वेटर और ड्राइवर का काम करते थे रणदीप हुड्डा, एक प्ले ने बदली एक्टर की जिंदगी

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 20 Aug, 2020 10:52 AM
वेटर और ड्राइवर का काम करते थे रणदीप हुड्डा, एक प्ले ने बदली एक्टर की जिंदगी

हिंदी सिनेमा में रणदीप हुड्डा आज  एक ऐसा नाम बन चुका है जिसे किसी परिचय की जरूरत नहीं है। रणदीप ने अपने काम से अपनी एक्टिंग से हिंदी सिनेमा में अपनी पहचान बनाई है। आज यानि 20 अगस्त को रणदीप का जन्मदिन है। हरियाणा में जन्में रणदीप हुड्डा के लिए यह सफर इतना आसान नहीं था। तो चलिए आज हम आपको उनके जन्मदिन पर बताते हैं कि कैसे रणदीप ने इस इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया। 

PunjabKesari

दुखों में बीता बचपन

बात अगर रणदीप के बचपन की करें तो उनका बचपन भी मुसीबतों में बीता। खेलने की उम्र में रणदीप ने अपने माता-पिता को अलग होते हुए देखा। इतना ही नहीं इस बात का खुलासा उन्होंने खुद अपने एक इंटरव्यू में किया था। 

डॉन के नाम से फेमस थे रणदीप 

शिक्षा की बात करें तो रणदीप ने अपनी पढ़ाई बोर्डिंग स्कूल से की। इस दौरान जब वह स्कूल में पढ़ते थे तो वह एक नाम से फेमस थे जो था ,' रणदीप डॉन हुड्डा'। रणदीप के परिवार की हमेशा से यह इच्छा रही कि वह एक्टिंग लाइन में जाएं लेकिन रणदीप ने मार्केटिंग में पढ़ाई की। 

PunjabKesari

गुजारा करने के लिए वेटर का काम किया

रणदीप हुड्डा ऑस्ट्रेलिया में रहते थे लेकिन यहां रहना और गुजारा करना इतना आसान नहीं था और अपना पेट पालने के लिए रणदीप को जो काम मिलता वह बस कर लेते और उन्होंने वेटर, टैक्सी ड्राइवर और कार धोने का काम तक किया और इस काम से जो भी पैसे मिलते उनसे वह अपना पेट पालते थे। इसके बाद जब रणदीप वापिस भारत आए तो उन्होंने एक एयरलाइन में काम किया वहीं इसके साथ ही रणदीप ने थिएटर में भी काम करना शुरू कर दिया था। 

एक प्ले ने बदली जिंदगी 

रणदीप ने शायद कभी सोचा भी नही था कि थिएटर में आने के बाद एक प्ले ही उनकी लाइफ का टर्निंग प्वाइंट बन जाएगा। दरअसल हुआ यूं कि रणदीप अपने एक प्ले की रिहर्सल कर रहे थे और इसी दौरान उन पर मीरा नायर की नजर पड़ी और उन्होंने रणदीप को अपनी आने वाली फिल्म के लिए ऑडीशन देने के लिए कहा और इसके बाद रणदीप ने अपने शानदार अभिनय से सबके दिलों में अपनी पहचान बना ली। 

PunjabKesari

इन फिल्मों में किया काम 

देखते ही देखते रणदीप ने हिंदी सिनेमा को बहुत सी बेहतरीन फिल्में दी। 'साहिब बीवी और गैंगस्टर', 'जन्नत 2', 'रंगरसिया', 'हाईवे', 'सरबजीत', 'सुल्तान' उनकी बेस्ट फिल्में मानी जाती हैं। 

Related News