24 JULWEDNESDAY2024 11:39:18 AM
Nari

Raksha Bandhan Special: राखी पर मेहंदी के इन डिजाइनों से बढ़ाएं हाथों की सुंदरता

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 29 Aug, 2023 06:58 PM
Raksha Bandhan Special: राखी पर मेहंदी के इन डिजाइनों से बढ़ाएं हाथों की सुंदरता

रक्षाबंधन एक पर्व एक ऐसा त्योहार है जो बहन और भाई के प्यार का प्रतीक है। इस दिन बहन अपने भाई की कलाई में राखी बांधकर उनकी लंबी उम्र और खुशियों की कामना करती है। इस दिन को खास बनाने के लिए हर बहन काफी पहले से तैयार शुरू कर देती है। सभी की राखी की शॉपिंग अब तक को पूरी हो गई होगी, अब बचता है हाथ में मेहंदी लगाना। दरअसल, रक्षाबंधन पर मेहंदी का इस्तेमाल इस पर्व को और भी खास और यादगार बनाने के लिए किया जाता है। बहनें रक्षाबंधन के दिन मेहंदी लगाती हैं, जिससे उनके हाथ और पैर और भी ज्यादा खूबसूरत लगते हैं। मेहंदी का रंग भाई- बहन के प्यार की गहराई को दर्शाता है। अगर आप भी इस त्योहार पर राखी की लेटेस्ट डिजाइन ढूंढ रही हैं तो आप सही जगह आई हैं...

सिंपल डिजाइन वाली बिंदियों की सजावट वाली मेहंदी भी सही है। इसे आप बड़ी आसानी से घर पर भी लगा सकते हैं। एक मेहंदी की कोन से हाथों में छोटी- छोटी बिंदियां बनाएं। ये सूख भी जल्दी जाएगी।

PunjabKesari

अगर ये आपकी शादी के बाद पहली राखी है तो आप अपने हाथों में ऐसी भरे हाथ मेहंदी लगवा सकती हैं।

PunjabKesari

आप ट्रेंडी डिजाइनस के हिसाब से भी मेहंदी लगावा सकते हैं।

PunjabKesari

भरे हाथ मेहंदी के डिजाइन देखने में बहुत ज्यादा खूबसूरत लगते हैं। ये डिजाइन सूखने में वक्त लगता है, लेकिन एक बार रंग चढ़ जाए तो ये बहुत ही सुंदर लगती है।

PunjabKesari

आप अपने भाई का नाम अपने हाथ में लिखवा सकती हैं। ये आपकी मेहंदी में चार चांद लगाएगी।

PunjabKesari

 बाजार में मेहंदी लगवाने जा रही हैं तो इस तरह से हाथों में भाई- बहन की राखी बांधते हुए तस्वीर बनवाएं। ये देखने में काफी खूबसूरत लगेगी।

PunjabKesari


 

Related News