25 APRTHURSDAY2024 5:45:11 PM
Nari

पद्म पुरस्कार विजेताओं के जीवन से जरूर लें सीख...पीएम ने  देशवासियों से की यह अपील

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 Nov, 2021 02:01 PM
पद्म पुरस्कार विजेताओं के जीवन से जरूर लें सीख...पीएम ने  देशवासियों से की यह अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद्म पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी और इस बात पर खुशी जताई कि जन हित में जमीनी स्तर पर काम करने वाले लोगों के अनुकरणीय प्रयासों को पहचान मिल रही है। उन्होंने देशवासियों से अपील की कि वह इन सभी विजेताओं के बारे में जरूर जानें और उनसे प्रेरणा लें।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा- पर्यावरण से लेकर उद्यम तक, कृषि से लेकर कला, विज्ञान और समाज सेवा तक, लोक प्रशासन से लेकर सिनेमा जगत तक पद्म पुरस्कार पाने वाले विविध पृष्ठभूमि से आते हैं। मैं आप सभी से आग्रह करूंगा कि आप इनके बारे में जानें और प्रेरणा लें।

PunjabKesari

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में आयोजित एक समारोह में 73 व्यक्तियों को पद्म पुरस्कार प्रदान किए। वर्ष 2020 के लिए चार पद्म विभूषण, आठ पद्म भूषण और 61 पद्म श्री पुरस्कार प्रदान किए। प्रधानमंत्री मोदी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री अक्सर इस बात पर जोर देते हैं कि उनकी सरकार ने पद्म पुरस्कारों की चयन प्रक्रिया को विस्तार देते हुए उसे पारदर्शी बनाया है और साधारण व सामान्य पृष्ठभूमि से आने वालों को भी सम्मानित कर उनकी सेवाओं को पहचान देने का काम किया है। उल्लेखनीय है कि पद्म पुरस्कार तीन श्रेणियों में दिए जाते हैं - पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री। इन पुरस्कारों की घोषणा हर साल गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर की जाती है।

PunjabKesari


 

Related News