02 MAYTHURSDAY2024 4:57:54 PM
Nari

शनैल की CEO लीना नायर से मिलकर गदगद हुए पीएम मोदी, महिलाओं के विकास को लेकर दोनों के बीच हुई चर्चा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 15 Jul, 2023 10:28 AM
शनैल की CEO लीना नायर से मिलकर गदगद हुए पीएम मोदी, महिलाओं के विकास को लेकर दोनों के बीच हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को फ्रांस के लग्जरी फैशन ब्रांड शनेल की वैश्विक मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) लीना नायर से मुलाकात की और दस्तकारों में कौशल को बढ़ाने तथा खादी को और अधिक लोकप्रिय बनाने के तरीकों पर चर्चा की। मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के निमंत्रण पर बैस्टिल दिवस परेड में विशिष्ट अतिथि के रूप में भाग लेने के लिए यहां आए थे।

PunjabKesari
 प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया- “शनेल की वैश्विक सीईओ लीना नायर से मुलाकात की। वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बनाने वाले भारतीय मूल के लोगों से मिलने पर हमेशा खुशी होती है। हमने कारीगरों में कौशल विकास को और बढ़ावा देने तथा खादी को और अधिक लोकप्रिय बनाने के तरीकों पर बातचीत की।” 

PunjabKesari


मुलाकात के बाद नायर ने कहा कि प्रधानमंत्री व्यापार के मामले में महिलाओं और लड़कियों का सहयोग करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। उन्होंने कहा- “प्रधानमंत्री वास्तव में यह सुनिश्चित करने में रुचि रखते हैं कि भारत सभी के लिए निवेश केंद्र बने।” मोदी सरकार ने खादी के उत्पादों की बिक्री बढ़ाने के लिए कई कदम उठाए हैं। 

PunjabKesari

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एयरोस्पेस इंजीनियर और अंतरिक्ष यात्री थॉमस पेस्केट से भी मुलाकात की। उन्होंने ट्वीट किया “जब युवाओं को विज्ञान एवं अंतरिक्ष के लिए प्रेरित करने की बात आती है तो थॉमस पेस्केट का नाम प्रमुखता से लिया जाता है। उनसे मुलाकात करना और व्यापक विषयों पर चर्चा करना सुखद रहा। उनकी ऊर्जा और विचार बहुत मूल्यवान हैं।” चंद्रयान-3 के प्रक्षेपण पर भारत को बधाई देते हुए पेस्केट ने कहा कि अंतरिक्ष का उपयोग निगरानी प्रणाली, आपदा राहत, शहरी नियोजन के लिए किया जाता है और प्रधानमंत्री का ध्यान इन चीजों पर है। 

Related News