01 JUNMONDAY2020 12:24:40 PM
Nari

Parle कंपनी ने उठाया सराहनीय कदम, 3 करोड़ पैकेट्स बांटने का किया ऐलान

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 26 Mar, 2020 06:07 PM
Parle कंपनी ने उठाया सराहनीय कदम, 3 करोड़ पैकेट्स बांटने का किया ऐलान

कोरोनावायरस की बढ़ती दहशत के कारण लोग अपने घरों में कैद होकर रह गए हैं। इसके साथ ही सरकार द्वारा 21 दिन के लॉकडाउन ने लोगों को हिला कर रख दिया है। ऐसे में लोगों को खाना की चीजों की कमी के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मगर इसी बीच मशहूर बिस्कुट ब्रांड पारले (Parle) ने सराहनीय और अहम फैसला लिया है।

क्या है फैसला?

पारले बिस्किट्स कंपनी ने लोगों का इस मुश्किल घड़ी में मदद करने का फैसला लिया है। कंपनी ने बीते दिन यानी बुधवार को ऐलान किया कि वह अपनी कंपनी के 3 करोड़ बिस्किट्स के पैकेट जरुरतमंदों को मुफ्त में बांटेगी। कंपनी यह सराहनीय कार्य सरकारी एजेंसियों की मदद से पूरा करेगी।


कितने लोग कर रहें पारले कंपनी में काम?

पारले कंपनी वालों का कहना है कि उन्होंने इस वायरस के कारण अपने कारखानों में मजदूरों की गिनती 50% तक कम कर दी गई है। मगर कंपनी इस बात का ध्यान रख रही है कि मार्किट में बिस्किट्स की कमी न हो। इसके साथ ही कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी मयंक शाह ने बताया कि वे सरकार के सहयोग से ही काम कर रहे हैं।

 कितने पैकेट्स का होगा वितरण?

उनके मुताबिक पारले सरकारी एजेंसियों की मदद से इन बिस्किट्स के पैकेट्स को बांटेगी‌। ये 3 करोड़ बिस्कुट अगले 3 हफ्तों में बांटे जाएंगे। ऐसे में हर सप्ताह 1 करोड़ बिस्किट्स का वितरण होगा। इसके साथ ही मयंक शाह ने कहा कि ये बिल्कुल जरुरतमंदों और गरीब जनता के लिए हैं। ऐसे में उन लोगों को ढ़ूंढकर उनकी मदद की जाएगी।


देश में 21 दिन का लॉकडाउन

यहां आपको बता दें कोरोनावायरस से बचने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा पहले 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाया गया था। मगर इस वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण बाद में देश‌ को 21 दिन तक लॉकडाउन करने का ऐलान किया गया। इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस दौरान किसी को भी अपने घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। हालांकि जरूरी सेवाओं और दवाएं मिलती रहेंगी‌। ऐसे में इस मुश्किल समय में सभी धैर्य और संयम के साथ एक-दूसरे का साथ देने की जरूरत है। ताकि इस महामारी से निपटा जा सके। 

Related News