17 OCTSUNDAY2021 4:46:13 AM
Nari

जिंदगी ने किया वो हश्र कि कीड़ों ने नोच खाया था इस एक्ट्रेस का जिंदा शरीर

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 25 Sep, 2021 12:18 PM
जिंदगी ने किया वो हश्र कि कीड़ों ने नोच खाया था इस एक्ट्रेस का जिंदा शरीर

ये बॉलीवुड नगरी है जिसकी चकाचौंध भरी जिदंगी की सैर तो हर कोई करना चाहता है लेकिन कइयों को इस सैर की बहुत बड़ी कीमत चुकाई। बहुत सारे स्टार्स ऐसे हैं जो यहां रातो-रात स्टार तो बन गए लेकिन जिंदगी ने उनका ऐसा हश्र किया कि आखिर में दर्द के चलते उन्होंने आँखें मूद दी। ऐसा ही दर्दभरा अंत था 80 के दशक की फेमस एक्ट्रेस निशा नूर का। कभी वह इतनी फेमस थी कि रजनीकांत-कमल हासन जैसे स्टार्स उनके साथ काम करने और फिल्ममेकर फिल्म बनाने के लिए बेताब रहते थे लेकिन ऐसा क्या हुआ था जो आखिरी समय में  वह सड़कों पर लावारिसों की तरह पड़ी मौत का इंतजार कर रही थी। सांसे तो चल रही थी लेकिन शरीर कंकाल बन चुका था। कीड़े और चींटियां शरीर को नोंच रही थीं।

PunjabKesari

चलिए उनकी दर्द भरी लाइफस्टोरी शुरू से लेकर अंत तक आपको बताते हैं...

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस निशा नूर का जन्म 18 सिंतबर 1962 को हुआ था। तमिलनाडु के तंबरम में जन्मी निशा ने 23 अप्रैल, 2007 में आखिरी सांस भी तंबरम में ही ली। 80-90 दशक में उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्में दी। साल 1981 की फिल्म 'टिक! टिक! टिक!' 1986 की फिल्म 'कल्याणा अगातिगल', 1990 में 'अय्यर द ग्रेट' जैसी उनकी कई फिल्में सुपरहिट रहीं लेकिन कुछ सालों बाद अचानक इस अभिनेत्री को काम मिलना बंद हो गया और पैसों की तंगी से वह परेशान रहने लगीं। धीरे-धीरे निशा का काम और नाम दोनों ही लोगों के जहन से गायब होता गया। लोग एक्ट्रेस को भूल गए और फिर इतने सालों बाद जब वह एक दरगाह के बाहर लावारिस कंकाल बनी दिखीं तो एक बार फिर एक्ट्रेस की यादें सामने आ गई लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थीं।

PunjabKesari

साल 2007 में अचानक ही एक गैर-सरकारी संस्था (Muslim Munnetra Kazhagam) के सदस्यों ने निशा को एक दरगाह के बाहर बेहद बुरी हालत में सड़क पर पड़े देखा। सांसे तो चल रही थी लेकिन शरीर कंकाल बन चुका था। कीड़े और चीटिंया उस पर रेंग रही थीं। संस्था के सदस्यों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया लेकिन इलाज के दौरान निशा नूर ने दम तोड़ दिया। अस्पताल ले जाने का बाद चला कि वह एड्स की मरीज थीं और इसी के चलते उनकी ये हालत हो गई थी। काम ना होने के चलते वह आर्थिक मंदी से जूझ रही थी।  पैसों का लालच देकर एक निर्माता ने उन्हें वेश्यावृति में ढकेल दिया। यहीं से उनको एड्स जैसी जानलेवा बीमारी हुई। इतने चमकदार करियर वाली निशा नूर का अंत इतना डरावना हुआ, ये सुनकर ही सबके रोंगटे खड़े हो गए।

PunjabKesari

किसे पता था इतना नाम कमाने वाली एक्ट्रेस को एक दिन इस तरह सड़कों पर लावारिस दिन रात मौत का इंतजार करना होगा। निशा की आखिरी वक्त की तस्वीरें ऐसी थी कि उनकी शक्ल-सूरत तक कोई पहचान नहीं पा रहा था। निशा की दर्दनाक मौत कई दिनों तक चर्चा का विषय़ बनी रहीं। क्या यहीं सच्चाई है इस इंडस्ट्री की। इंडस्ट्री में निशा नूर ऐसी पहली अदाकारा नहीं है जिनके साथ ये खौफनाक हश्र हुआ बल्कि और भी कई स्टार्स हैं जो इस तरह की गुमनामी भरी मौत लेकर दुनिया को अलविदा कह गए।

Related News