15 NOVFRIDAY2019 12:32:14 AM
Nari

वैज्ञानिकों ने भी किया स्वीकार, यही है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 20 Oct, 2019 02:48 PM
वैज्ञानिकों ने भी किया स्वीकार, यही है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला

महिलाओं की खूबसूरती की बात आती है तो अक्सर मेकअप व कपड़ों की बात की जाती है लेकिन साइंस के अनुसार खूबसूरती यानि की फेस फीचर्स की परफेक्ट प्लेसमेंट से हैं। हाल ही में साइंस द्वारा भी माना गया है कि 23 साल की सुपर मॉडल बेला हदीद दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं। उन्हें यह खिताब उनके चेहरे पर उनकी आंखें, नाक व होठों की परफेक्ट प्लेसमेंट के कारण दी गई है। 

PunjabKesari,Nari


बेला हदीद की खूबसूरती  को गोल्डन रेशो ऑफ ब्यूटी फाई  'Golden Ratio of Beauty Phi'  के अनुसार कैलकुलेट किया गया है। ग्रीस के इस प्राचीन तरीके के अनुसार महिला के चेहरे पर आंखे, आईब्रोज, नाक, होंठ, जबड़ा, चिन व कान की जगह को निधारित किया गया है। इसी के अनुसार बेला के 94.35 फीसदी फीचर उसकी परफेक्ट जगह पर है। इतना ही नही उनकी चिन 99.7 फीसदी परफेक्ट प्लेस पर है। इन्हीं रेशों के चलते बेला हदीद के चेहरे को परफेक्ट निकाल कर विजेता घोषित किया गया है। 

नोज व लिप जॉब करवाने के लग चुके है आरोप 

वहीं दूसरी तरफ लुक्स विभाग द्वारा बेला हदीद की इस जीत में उनकी नैचुरल ब्यूटी हाथ है क्योंकि बेला पर टीनएजर रहते हुए नोज व लिप जॉब करवाने, चेहरे में फिलर्स इंजेक्ट करवाने का आरोप लग चुका है। हालांकि बेला ने हमेशा इस मामलों में चुप्पी साध कर रखी थी। 

PunjabKesari,nari

दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में दूसरे नंबर पर अमेरिकी सिंगर बियॉन्से, तीसरे नंबर पर एक्ट्रेस व मॉडल हर्ड व चौथे नंबर पर अमेरिकी सिंगर व एक्ट्रेस एरियाना ग्रांडे रही हैं।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News