29 APRMONDAY2024 9:33:47 AM
Nari

जश्न में डूबा अंबानी परिवार, नई बहू के स्वागत में जुटी टीना अंबानी लेकिन नहीं दिखा मुकेश अंबानी का परिवार

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 19 Feb, 2022 05:51 PM
जश्न में डूबा अंबानी परिवार, नई बहू के स्वागत में जुटी टीना अंबानी लेकिन नहीं दिखा मुकेश अंबानी का परिवार

 

देश के सबसे अमीर खानदान यानी कि अंबानी परिवार में एक बार फिर से शहनाइयां बजने वाली है। जी हां, अंबानी फैमिली में नई बहू आने वाली है। दरअसल, अनिल अंबानी और टीना अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल अंबानी जल्द ही शादी करने वाले हैं और उनके प्री-वेडिंग फंक्शन भी शुरू हो चुके हैं। चलिए इस पैकेज में हम आपको बताते हैं कि कौन है अंबानी परिवार की होने वाली नई बहू?

 

बिजनेसमैन अनिल अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल की होने वाली बीवी का नाम कृशा शाह है जिसे वे लंबे वक्त से डेट कर रहे थे। दोनों ने पिछले साल दिसंबर में सगाई की, जिसकी जानकारी खुद टीना अंबानी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी थी। बीते दिन जय अनमोल और कृशा शाह की मेहंदी सेरेमनी हुई और रिपोर्ट्स की मानें तो 20 फरवरी को दोनों शादी के बंधन में बंधेंगे। देखा जाए तो मुकेश अंबानी के बच्चे तो लाइमलाइट में बने रहते है लेकिन अनिल अंबानी के बच्चे चकाचौंध की दुनिया से दूर ही रहते है। दरअसल, उनके दोनों बेटों को मीडिया से दूर रहना पसंद है। वो प्राइवेसी को ज्यादा महत्व देते हैं और उन्हें अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त परिवार को देना पसंद हैं। ऐसे में पहले हम आपको बताते हैं कि जय अनमोल अंबानी कौन है।

 

बेहद शर्मीले स्वभाव के हैं जय अनमोल अंबानी

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

अनिल अंबानी और टीना अंबानी के बड़े बेटे जय अनमोल अंबानी का जन्म 12 दिसंबर साल 1991 को मुंबई में हुआ। 30 साल के जय अनमोल ने कैथेड्रल एंड जॉन केनन स्कूल से पढ़ाई की और आगे की पढ़ाई के लिए वो यूके चले गए। उन्होंने Warwick Business School से डिग्री भी ली है। अनमोल ने 18 साल की उम्र में ही स्टॉक मार्केट में इनवेस्ट करना शुरू कर दिया था ।  यही नहीं, पढ़ाई पूरी करने के बाद अनमोल ने रिलायंस म्यूचुअल फंड में दो महीने तक इंटर्नशिप की। फिलहाल वो अपने पिता अनिल अंबानी का बिजनेस संभाल रहे हैं। कहा जाता है कि जय अनमोल अंबानी थोड़े शर्मीले स्वभाव के हैं।

 

अब बात करते हैं अनिल अंबानी की होने वाली बहू कृशा शाह के बारे में...कृशा शाह का जन्म मुंबई में ही हुआ और वही से उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी की। आगे की पढ़ाई के लिए वह अमेरिका चली गई। जय अनमोल की होने वाली पत्नी ने लंदन स्‍कूल ऑफ इकोनॉमिक्‍स से सामाजिक नीति एवं विकास में डिग्री भी ली है और कैलिफोर्निया विश्‍वविद्यालय से राजनीतिक अर्थव्यवस्था की पढ़ाई भी की है। पेशे से कृशा सोशल वर्कर हैं। वो अपने भाई मिशाल शाह के साथ 'डिस्को' नाम की एक कंपनी चलाती हैं। कृशा इसकी को-फाउंडर होने के साथ-साथ सीईओ भी हैं।  अनमोल की तरह उनकी होने वाली पत्नी कृशा को भी लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं। हालांकि अपनी कंपनी के नाम से कृशा का एक इंस्टाग्राम अकाउंट है, जिस पर हमेशा अच्‍छे और प्रेरणा देने वाले मैसेज पोस्ट किए जाते हैं।  

 

पिता की तरह बनना चाहती थी कृशा 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कृशा के पिता एक बिजनेसमैन है और मां फैशन डिजाइनर। एक इंटरव्यू में कृशा शाह ने कहा था कि वह अब तक कई कंपनियों में काम कर चुकी है लेकिन वो हमेशा अपने पिता की तरह बनना चाहती थीं इसी वजह से उन्होंने एंटरप्रेन्योर बनने का रास्ता का चुना।

 

बता दें कि कल जय अनमोल और कृशा शाह की मेहंदी सेरेमनी हुई जिसकी तस्वीरें व वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इन तस्वीरों में मुकेश अंबानी का परिवार नहीं दिखाई दिया। हालांकि मेहंदी फंक्शन में जया बच्चन उनकी बेटी श्वेता और रीमा जैन को देखा गया। जया बच्चन लाइट लैवेंडर कलर के सूट में दिखी। दूसरी ओर होने वाली सास टीना अंबानी ने स्काई ब्लू और पिंक कलर की सिल्क साड़ी पहनी थी, जिसमें वह काफी अच्छी लग रही थी।

 

हाल में ही हुई कपल की मेहंदी सेरेमनी

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

कपल के मेहंदी लुक की बात करें तो कृशा ने मल्टीकलर का लहंगा पहना। इसके साथ उन्होंने ब्लू कलर का दुपट्टा कैरी किया था। चोकर, मल्टीलेयर्ड हार, मांग टीका और इयररिंग्स के साथ कृशा ने अपना लुक कंप्लीट किया। जहां कृशा ने एक हाथ में मेहंदी से गुरु मंत्र लिखवाया तो वहीं दूसरे हाथ में उन्होंने शिव-पार्वती की तस्वीर बनवाई। वही, ऑफ व्हाइट जैकेट वाले कुर्ता-पायजामे में अनमोल हैंडसम लग रहे थे। मेहंदी सेरेमनी की डेकोरेशन भी काफी खास रही। असली फूलों से डेकोरेशन की गई।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

वही, होने वाली दुल्हन कृशा शाह की बहन नृति शाह शादी को लेकर काफी एक्साइटेड है। उन्होंने एक फोटो के साथ नृति शाह ने कैप्शन में लिखा था, “शादी का पागलपन शुरू होने से पहले कुछ डाउनटाइम।” वहीं, दूसरी फोटो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा था, “दुल्हन की बहन, हां।”

 

खैर, अंबानी परिवार की होने वाली बहू कृशा शाह को देखने को लिए फैंस भी काफी एक्साइटिड है वहीं दूसरी ओर उम्मीद की जा रही है कि जय अनमोल अंबानी की शादी पर एक बार फिर से पूरा अंबानी परिवार इकट्ठा होगा।

 

Related News