Twitter
You are hereNari

बॉडी स्पा करवाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

बॉडी स्पा करवाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान
Views:- Thursday, February 15, 2018-4:25 PM

लगातार काम करते रहने से शरीर में थकावट हो जाती है। जिससे मांसपेशियों में जकड़ने के साथ-साथ खूबसूरती भी डल होने लगती है। ऐसे में जरूरी है कि काम-काज से थोड़ी सी छुट्टी लेकर खुद के लिए भी समय निकाला जाए। बॉडी स्पा के जरिए अपनी थकान को दूर करना बेहतर उपाय है। इससे शरीर को स्फूर्ति तो मिलती ही है, साथ ही स्किन भी पहले से कहीं ज्यादा स्मूथ और चमकदार हो जाती है। आजकल बहुत से स्पा सेंटर ऐसे हैं जहां पर हर्बल तरीके से पूरा ट्रीटमेंट किया जाता है लेकिन इसके बारे में भी पूरी तरह से जानकारी होनी बहुत जरूरी है। कौन सा स्पा सेंटर आपके लिए बैस्ट है या नहीं। आप भी स्पा करवाने के बारे में सोच रहे हैं तो कुछ बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।

1. जिस स्पा सेंटर्स में आप स्पा करवाने जा रही है, सबसे पहले वहां की गुणवत्ता और विश्वासनीयता के बारे में जरूर जान लें कि वहां का ट्रेनर अपने काम में एक्सपर्ट भी हैं या नहीं।

2. इस ट्रीटमेंट को लेने से पहले वहां इस्तेमाल किए जाने वाले प्रॉडक्टस के निर्देश अच्छे से जरूर पढ़ें, ताकि इसका प्रयोग होने पर आपकी बॉडी पर कोई साइड इफेक्ट न हो।

3. जब कभी कामकाज करने पर आपको किसी तरह की थकान नहीं हुई तो यह जरूरी नहीं है कि आपने यह ट्रीटमेंट लेना ही है। आप इसे छोड़ भी सकते हैं।

4. अपनी बॉडी पर सस्ते या भारी डिस्‍काउंट वाले प्रॉडक्टस का इस्तेमाल न करवाएं क्योकि यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकते हैं।

5. तनाव को दूर करने और बॉडी को रिलैक्स करने के कारण स्पा हमेशा बिना बोलें चुप करके ही करवानी चाहिए। इससे आपका तनाव भी कम होगा और साथ ही में स्कून भी मिलेगा।

6. स्पा करवाने जाते समय साथ में बच्चों को कभी न लेकर जाएं नहीं तो वह आपके स्पा लेने का मजा खराब कर सकते हैं।


 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News