17 SEPTUESDAY2024 12:25:01 AM
Nari

बी-टाउन की दूसरी सबसे अमीर एक्टर Juhi Chawla, 12 सालों से फ्री तो Networth कैसे हो गई 4600 करोड़!

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 01 Sep, 2024 05:50 PM
बी-टाउन की दूसरी सबसे अमीर एक्टर Juhi Chawla, 12 सालों से फ्री तो Networth कैसे हो गई 4600 करोड़!

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला भले ही इस टाइम फ़िल्मों में नजर नहीं आ रही लेकिन वह इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और इस समय तो सारी लाइमलाइट जूही के हिस्से है। दरअसल, जूही चावला अपनी नेटवर्थ और अमीरी के लिए ट्रेंड में है। हाल ही में हुरून इंडिया रिच लिस्ट 2024 जारी हुई जिसमें फिल्‍म इंडस्‍ट्री के पांच खान, जूही चावला, ऋतिक  रोशन, अमिताभ बच्‍चन और करण जौहर का नाम शामिल है। हुरून इंडिया रिच लिस्‍ट के अनुसार, शाहरुख खान 7300 करोड़ रुपये की कुल नेटवर्थ के साथ बॉलीवुड के सबसे अमीर शख्‍स हैं और हैरानी की बात यह है कि बादशाह के बाद अमीरों की सूची में जूही चावला का नाम है।

 

PunjabKesari

 

4600 करोड़ रुपये की नेटवर्थ

अब सब हैरान है कि पिछले एक दशक से ज्यादा हो गया जूही ने ना फ़िल्में की है, ना बड़ा शो तो फिर इतनी ज्यादा नेटवर्थ कैसे? हुरून रिच लिस्‍ट के अनुसार, जूही चावला एंड फैमिली की नेटवर्थ 4600 करोड़ रुपये है। बता दें कि जूही चावला, शाहरुख खान बिजनेस पार्टनर हैं। जूही फिल्म प्रोडक्शन में शाहरुख की हिस्‍सेदार रही हैं, पहले ड्रीम्स अनलिमिटेड के साथ और अब रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के साथ भी वह शाहरुख़ की पार्ट्नर है। वह रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, कोलकाता नाइट राइडर्स की मालिक है। रेड चिलीज एंटरटेनमेंट में अपने इन्वेस्टमेंट और नाइट राइडर्स क्रिकेट फ्रेंचाइजी की को-ऑनर होने के कारण ही खूब कमाई कर रही है।

पहले मां-बाप फिर भाई को खोया 

जूही चावला ने 18 साल की उम्र में फिल्मों में कदम रखा था। भले ही जूही बड़े पर्दे से दूर है लेकिन बी-टाउन की पार्टियों में शिरकत करती रहती हैं। अपने करियर में करीब 80 फिल्मों में काम कर चुकी जूही चावला ने 17 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीता था। जूही चावला को फिल्मी करियर में बड़ा ब्रेक फिल्म 'कयामत से कयामत तक' से मिला। उन्हें मुक़ाम तो मिला लेकिन जूही ने अपने मां बाप को खो दिया था। साल 1998 में वह फिल्म 'डुप्लीकेट' की शूटिंग कर रही थी तभी एक दुर्घटना में उनकी मां का निधन हो गया था जिसके बाद लंबी बीमारी के कारण उनके पिता भी दुनिया को अलविदा कह गए। साल 2010 में उनके भाई बॉबी को स्ट्रोक हुआ जिस वजह से वह कोमा में चले गए और 2014 में उनका निधन भी हो गया।

 

PunjabKesari

 

प्यार के लिए जूही चावला ने सुने लोगों के ताने 

जूही ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उनके भाई कोमा में चले गए थे, तो वो पूरी तरह से अकेली हो गई थी। मां-पापा के बाद उनके भाई उनका ख्याल रखते थे। इस मुश्किल समय में शाहरुख खान ने उनकी बहुत मदद की थी। जूही चावला हमेशा कहती हैं कि अगर उन्हें किसी चीज की जरूरत हो और वह शाहरुख को फोन करे तो वह जानती है कि शाहरुख पलक झपकते ही उनके पास पहुंच जाएंगे।पर्सनल लाइफ की बात करे तो जूही चावला ने जय मेहता से शादी की थी। राकेश रोशन ने जूही को बिजनेसमैन जय मेहता से मिलवाया था। शूटिंग के दौरान कई बार दोनों की मुलाकात होने लगी। जूही को जब जय की पत्नी की मौत के बारे में पता चला तो वह उनका सहारा बनीं। जिसके बाद दोनों की दोस्ती गहरी होने लगी और धीरे-धीरे वे एक-दूसरे के करीब आ गए हालांकि जूही को लोगों के खूब ताने सुनने को मिले थे। लोगों ने कहा था कि पैसों के लिए जूही ने बूढ़े आदमी से शादी की है। कुछ ने तो उन्हें लालची भी कहा लेकिन एक्ट्रेस ने हमेशा उन्हें नजरअंदाज ही किया।

बच्चों और पति के साथ आलीशान घर में रहती है जूही चावला 

जूही पति जय मेहता और दोनों बच्चों के साथ मुंबई के मालाबार हिल्स इलाके में स्थित एक आलीशान घर में रहती हैं। जूही चावला एक फिल्म के लिए करीब 1 करोड़ रुपए की फीस लेती हैं। फिल्मों के अलावा वह ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी-खासी कमाई करती हैं। उनके पास 1.11 करोड़ रुपये की कीमत वाली जगुआर एक्स जे एल और लगभग 78 लाख रुपये की ऑडी क्यू7 जैसी कई महंगी कारें हैं। जूही चावला के पति जय मेहता भी नामी बिजनेसमेन है और ‘मेहता ग्रुप’ के प्रमुख हैं। यह समूह डायमंड, रियल एस्टेट, मीडिया, और एंटरटेनमेंट जैसे विभिन्न क्षेत्रों में एक्टिव है। आपको बता दें कि  मेहता ग्रुप एक मल्टी-नैशनल कंपनी है जो सीमेंट, पैकेजिंग, चीनी, बागवानी, और इंजीनियरिंग जैसे क्षेत्रों में कार्य करती है। जय मेहता की कुल संपत्ति 1,000 से 2,400 करोड़ रुपये के बीच बताई जाती है।

 

PunjabKesari

 

काफी पढ़े लिखे हैं जय मेहता 

जय मेहता काफ़ी पढ़े लिखे भी हैं। उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई कोलंबिया यूनिवर्सिटी से की और स्विट्जरलैंड के इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट से एमबीए की डिग्री ली। जय मेहता ने 1995 में जूही चावला से शादी की थी और उनके दो बच्चे हैं। जय मेहता पहले भी शादीशुदा थे। जूही की बेटी को कई मौक़ों पर शाहरुख़ के बच्चों सुहाना और आर्यन खान के साथ मैच देखते दिख चुकी हैं।

Related News