27 APRSATURDAY2024 12:55:54 PM
Nari

102 साल की उम्र में फर्स्ट लेडी ऑफ फैब्रिक Iris Apfel का निधन, फैशन की दुनिया में चलता था नाम

  • Edited By palak,
  • Updated: 02 Mar, 2024 03:58 PM
102 साल की उम्र में फर्स्ट लेडी ऑफ फैब्रिक Iris Apfel का निधन, फैशन की दुनिया में चलता था नाम

अमेरिका की मॉडल और फैशन ऑइकन आइरिस एप्फेल ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। आइरिस का निधन 102 साल की उम्र में हुआ है। उनकी मौत की पुष्टि एजेंट लोरी सेल ने की है। हालांकि उनकी मौत का कारण नहीं बताया है। आपको बता दें कि उनके सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए यह खबर फैंस के साथ शेयर की गई है। आइरिस मॉडल भी थी ऐसे में उनके निधन की खबर सुनकर सब शोक जताते हुए नजर आ रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Iris Apfel (@iris.apfel)

फर्स्ट लेडी ऑफ फैब्रिक से हो चुकी थी सम्मानित

आइरिस का जन्म 29 अगस्त को 1921 में हुआ था। वे अमेरिकन बिजनेसमैन, इंटीरियर डिजाइनर और फैशन आइकन थी। आइरिस इंटीरियर डिजाइनिंग से लेकर ओल्ड वीवर्स टेक्सटाइल की को-ओनर भी थी। वह कई सारी फील्ड्स में एक्टिव थी। उनके इस सफर में उनके पति ने उनका खूब साथ निभाया था। आइरिस ने अपने पति के साथ टेक्सटाइल को रिक्रिएट किया और व्हाइट हाउस से कांट्रैक्ट लेकर करीब नौ प्रेसिडेंट्स के साथ काम किया था। इन्हीं कारणों ने वह 'फर्स्ट लेडी ऑफ फैब्रिक' और 'अवर लेडी ऑफ द क्लोथ' जैसे टाइटल के साथ सम्मानित हो चुकी थी। 

आइरिस पर बनी थी डॉक्यूमेंट्री 

2014 में डायरेक्ट अल्बर्ट मेयल्स ने आइरिस के जीवन पर आइरिस नाम की एक डॉक्यूमेंट्री बनाई थी। वहीं 2018 में हार्पर कॉलिन्स ने आइरिश एप्फेल एक्सीडेंट्ल ऑइकन नाम से एक बॉयोग्रॉफी भी लिखी थी।आइरिस का फैशन सेंस और डिफरेंट स्टाइल स्टेटमेंट लोगों को इतना पसंद आया था कि साल 2018 में एक टॉय मेकिंग कंपनी ने उनका बॉर्बी डॉल वर्जन भी बनाया था।  

PunjabKesari

 ब्रांड्स प्रमोशन का हिस्सा भी रह चुकी थी 

साल 2019 में अमेरिका की एक बड़ी कंपनी आईएमजी के साथ उन्होंने मॉडलिंग असाइनमेंट साइन किया था। इसके साथ ही वे बहुत सी एडवर्टाइजिंग कैंपेन्स और ब्रांड्स प्रमोशन का हिस्सा भी बन चुकी थी।

PunjabKesari

Related News