19 APRFRIDAY2024 12:41:27 PM
Nari

दोस्तों की अनोखी मिसालः नहीं छोड़ा कुत्ते का साथ, कचरे के बैग को शेल्टर बना 8 साल से काट रही जिंदगी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 Feb, 2021 04:37 PM
दोस्तों की अनोखी मिसालः नहीं छोड़ा कुत्ते का साथ, कचरे के बैग को शेल्टर बना 8 साल से काट रही जिंदगी

जब भी निस्वार्थ दोस्ती और वफादारी की बात होती है तो सबसे पहले कुत्तों का ही उदाहरण दिया जाता है। दोस्ती निभाने में जानवर हमेशा ही इंसान से 2 कदम आगे होते हैं। मगर, हम आपको लूज मारिया ओल्मेडो बेल्ट्रान (Luz Maria Olmedo Beltran) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने कुत्तों के साथ दोस्ती की अनोखी मिसाल पेश की है।

कचरे की पन्नी को बना लिया शेल्टर

मेक्सिको के तिजुआना की रहने वाली 65 वर्षीय इस महिला को लोग "La Chole" कहकर बुलाते हैं। कुत्तों के साथ दोस्ती निभाने के लिए वह करीब 8 साल से सड़क किनारे जिंदगी गुजार रही हैं। 6 कुत्ते सुरक्षित इसके लिए उन्होंने एक प्लास्टिक बैग को अपना घर बना लिया है। ठंड और बारिश से बचने के लिए भी वो सिर्फ काले रंग के प्लास्टिक बैग का इस्तेमाल करती हैं।

PunjabKesari

8 साल से ऐसे ही गुजार रही जिंदगी

पिछले 8 सालों से वह दोस्तों के साथ रहने के अलावा उनका ख्याल भी रखती हैं। इसके बदले में बेजुबानों से उन्हें सुरक्षा, गर्मी और इस सबसे बढ़कर खूब सारा प्यार मिलता है।

PunjabKesari

स्थानीय पुलिस से भी नहीं ली मदद

अकेली और बेघर क्लो (Chloe) ने अब कुत्तों को ही अपना परिवार बना लिया है। यहां तक कि जब स्थानिय पुलिस ने उन्हें शेल्टर होम भेजने की कोशिश की तो उन्होंने मना कर दिया क्योंकि वहां कुत्तें नहीं रह सकते। हालांकि पुलिस ने अपनी तरफ से हर संभव मदद की। वह एक दिन अपने बेटे के पास रही लेकिन फिर वापिस कुत्तों के पास लौट आई।

PunjabKesari

फोटोग्राफर ने शेयर की तस्वीर

दुनिया को इस महिला की दरियादिली और दोस्ती दिखाने के लिए एक फोटोग्राफर Omar Camarillo ने तस्वीर अपने कैमरे कैद करके सोशल मीडिया के जरिए शेयर की। अब तेजी से वायरल हो रही इस तस्वीर को देखकर लोग काफी इमोशनल हो रहे हैं। हालांकि बहुत से लोग उनकी मदद के लिए भी आगे आए। इसी शहर में रहने वाली Alejandra ने भी उनकी मदद की अपील की और उनकी यह मेहनत रंग भी लाई। अब Chole 6 कुत्तों के साथ एक शेल्टर होम में रहती हैं। Alejandra ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि उन्हें ऐसी जगह दें जहां वो कुत्तों के साथ रह सकती हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

Picture Credit: @OmarCTJ·Photographer

इस बुजुर्ग महिला ने साबित कर दिया कि चाहे हालात कितने भी मुश्किल क्यों ना हो दया और प्यार का दामन कभी नहीं छोड़ना चाहिए। दुनिया के हर शख्स को इस महिला से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है।

Related News