Twitter
You are hereNari

क्या 2019 में भी लोगों को पसंद आएंगे 2018 के Decor Trend?

क्या 2019 में भी लोगों को पसंद आएंगे 2018 के Decor Trend?
Views:- Thursday, December 27, 2018-7:04 PM

साल का आखिरी हफ्ता चल रहा है और कुछ दिनों बाद नए साल यानि 2019 का आगाज होने वाला है। जिस तरह आउटफिट्स के फैशन ट्रेंड बदलते रहते हैं, उसी तरह घर के इंटीरियर में भी हर साल कुछ न कुछ बदलाव जरूर आता है। इस साल बोल्ड मेटेलिक कलर, मोनोटोन फ्लोरल डिजाइन्स आदि के ट्रेंड ने खाली दीवारों में भी रौनक भर दी। आइए जानें, इंटीरियर के कुछ ट्रेंड जो अगले साल भी बने रहेंगे। 

 

इको फ्रेंडली होम

हर कोई चाहता है कि उनका घर साफ-सुथरा और कीटाणु मुक्त हो। इसके लिए इको फ्रेंडली फर्नीचर का 2018 में खूब इस्तेमाल किया गया। जो घर को खूबसूरत दिखाने के साथ-साथ रिसाइकल करके बनाया जाता है। इस थीम को लोगों ने खूब पसंद किया और उम्मीद है कि अगले साल भी फर्नीचर में यह लोगों की पहली पसंद बना रहेगा। 

PunjabKesari, Eco friendly home furniture

फ्लोर और सिलिंग

मिसमैच फ्लोर और सिलिंग का क्रेज भी होम इंटीरियर में खूब दिखाई दिया। फ्लोर टाइल के साथ बेमेल छत ने घर को डिफरेंट लुक दी। इस डिजाइन को कुछ लोगों ने पसंद किया तो कुछ लोग इसे अगले साल के लिए रिजैक्ट करने की सोच रहे हैं।

PunjabKesari, home

पर्सनल स्पेस 

घर में सुरून के कुछ पल बिताने के लिए इस साल लोगों में पर्सलन स्पेस का भी बहुत क्रेज देखा गया। जिसमें स्टडी रूम, क्राफटिंग स्पेस, मैगजीन पढ़ने के लिए रूम, हॉबी रूम आदि को शामिल किया गया ताकि अपने ही घर में खुद के शौक पूरे किए जा सके। 

PunjabKesari, Personal Space in Home

ब्लैक इंटीरियर का दिखा क्रेज

ब्लैक कलर के इंटीरियर को भी लोगों ने इस साल बहुत पसंद किया। जिसमें ब्लैक कलर की किचन, फर्नीचर, ब्लैक कलर की वॉल आदि शामिल थे। इस ट्रेंड का 2019 में भी बने रहने की उम्मीद है। 

PunjabKesari, Black Kitchen


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by: