04 DECSATURDAY2021 2:03:19 PM
Nari

इस करवाचौथ पर पत्नि को दें इन 5 वायदों का उपहार

  • Edited By neetu,
  • Updated: 18 Oct, 2021 01:33 PM
इस करवाचौथ पर पत्नि को दें इन 5 वायदों का उपहार

करवा चौक का दिन आने में बस कुछ ही दिन बाकी है। इस दौरान महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती है। ऐसे में कई पति तो अपनी पत्नि को स्पेशल फील करवाने के लिए उन्हें गिफ्ट देते हैं। मगर महिलाओं के लिए किसी गिफ्ट्स से ज्यादा पति का प्यार व समय मायने रखता है। ऐसे में आप इस करवा चौथ पर अपनी प्यारी पत्नि को कुछ खास वायदे कर सकते हैं...

PunjabKesari

हर हाल में साथ निभाने का वादा

एक पत्नि हर हाल में पति का साथ चाहती है। ऐसे में आप इस करवा चौथ पर उनका साथ निभाने का वायदा करें। उन्हें यकीन दिलाएं कि आप जीवन के हर मोड़ पर अपनी पत्नि का साथ देंगे। उन्हे कभी भी अकेला महसूस नहीं होने देंगे।

जिम्मेदारियों को एकसाथ निभाने का वादा

अक्सर शादीशुदा जिंदगी में खटास आने का कारण काम का बोझ होता है। आमतौर पर पत्नि घर व परिवार को संभालने का काम करती है। वहीं पति पत्नियों द्वारा घर-परिवार संभालना उनका (पत्नियों का) फर्ज समझते हैं। मगर ऐसा सोचना गलता है। असल में, इसतरह महिलाओं का सारा समय कामों को करने में ही निकल जाता है। ऐसे में वे अपने लिए समय नहीं निकाल पाती है। इसके अलावा वर्किंग वुमेन के लिए कई बार घर और ऑफिस एक साथ संभालने में कई मुश्किलें आती है। ऐसे में यह शादीशुदा जिंदगी में खटास आने का कारण बनता है। इसलिए पति का फर्ज बनता है कि वे हर काम पत्नि पर डालने की जगह पर जिम्मेदारियों को बांटें। ऐसे में आप इस करवा चौथ पर आप भी पत्नि से घर की जिम्मेदारियां एकसाथ निभाने का वादा करें।

PunjabKesari

अपने ही नहीं पत्नि के पेरेंट्स की इज्जत व ध्यान रखने का वादा

जिस तरह से आपकी पत्नि आपके माता-पिता का ध्यान रखती व इज्जत करती है, आप भी पत्नि के पेरेंट्स का ध्यान रखें। इससे उन्हें खुशी मिलेगी।

झूठ ना बोलने का वादा

पति-पत्नि का रिश्ता ईमानदारी व विश्वास से जुड़ा होता है। इसलिए हमेशा पत्नि से सच कहें। अगर आपसे कोई गलती भी हो जाए तो झूठ बोलने की जगह पत्नि को सच कहें। इससे भले ही वे आपसे नाराज हो जाए। मगर कुछ समय बाद वो आपको माफ कर देगी।

PunjabKesari

साथ घूमने का वादा

अक्सर पति काम में बिजी होने के कारण पत्नि के लिए लंबे समय तक टाइम नहीं निकाल पाते हैं। मगर इससे शादीशुदा जिंदगी में खटास आ सकती है। इसलिए आप चाहे जितना मर्जी बिजी महीने में एक बार समय निकालकर पत्नि के साथ घूमने जाए। उनके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का वादा करें। इससे आपको भी एक-दूसरे को समझने में मदद मिलेगी। साथ ही आपका रिश्ता और भी गहरा होगा।

 

ऐसे में अपनी शादीशुदा जिंदगी में मजबूती बनाए रखने के लिए आप इस करवा चौथ पर पत्नि से ये वायदे जरूर करें।

 

Related News