02 DECWEDNESDAY2020 6:11:45 AM
Nari

दौलत-शौहरत नहीं लाइफ पार्टनर में ये 4 खूबियां ढूंढती हैं लड़कियां

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 30 Oct, 2020 05:09 PM
दौलत-शौहरत नहीं लाइफ पार्टनर में ये 4 खूबियां ढूंढती हैं लड़कियां

हर लड़की अपने ड्रीम बॉय यानि अपने जीवनसाथी  में कुछ न कुछ खूबी जरूर देखती हैं।  शादी के बंधन में बंधने से पहले हर लड़की अपने मन में होने वाले पति की तस्वीर देखती है। शादी जन्मों जन्मों का रिश्ता है। इस बंधन में बंधने वाले एक सामान तो नहीं होते हैं लेकिन वह एक दूसरे की जिंदगी को पूरा जरूर करते हैं। मैरिड लाइफ होती ही ऐसी है कि एक नाराज हो तो दूसरा मनाए और एक अगर शांत हो तो दूसरा पूरा शरारती हो। इसी तरीके की कुछ खूबियां होती हैं जो हर पत्नी अपने लाइफ पार्टनर में ढूंढती है। तो चलिए आपको बताते हैं। 

1. पैरंट्स की केयर करने वाला

PunjabKesari

शादी के बंधन में बंधने वाली हर लड़की यह चाहती हैं कि लड़का अपने माता पिता के साथ-साथ उसके माता पिता की भी उतनी ही इज्जत करे। देखा जाए तो लड़की अपना पूरा घर परिवार छोड़ कर लड़के के साथ रहने आती है ऐसे में लड़का जितनी अपनी फेमिली की इज्जत करता है उतनी ही उसे लड़की की फेमिली की भी करनी चाहिए। जिस तरह लड़का लड़की से उम्मीद रखता है कि वह उसके माता पिता की केयर करे उसी तरीके से लड़की भी यही उम्मीद रखती है। 

2. केयर करता हो 

PunjabKesari

जिंदगी में अगर खुश रहना है तो हमेशा छोटी छोटी चीजें करें। जैसे पत्नी को डिनर डेट पर ले जाना, उसे गिफ्ट्स देना। लड़कियों के लिए यह केयरिंग नेचर में आता है। अगर आप काम में बिजी हैं तो घर पर काम से घर पर आकर खाना बनाने में पत्नी की मदद करना। अगर आपकी पत्नी बीमार हो जाए तो उसकी देखभाल करना। अपनी वाइफ की बात सुनना। 

3. हर चीज में करे सपोर्ट

PunjabKesari

हर लड़की चाहती है कि पति उसे सपोर्ट करे और सपोर्ट का मतलब यह नहीं कि वह उसी की सुने बल्कि सपोर्ट का अर्थ है कि अगर वाइफ भी शादी के बाद काम करना चाहती है तो उसे सपोर्ट करे। अगर वाइफ का कुछ बनने का सपना है तो उसकी ताकत बने न कि उसे अपने सपने पूरे करने से रोके। हर लड़की अपने पति में ऐसे ही सपोर्ट की तलाश करती है। 

4. रिस्पेक्ट करना 

PunjabKesari

हर रिश्ते में सबसे अहम बात होती है एक दूसरे की रिस्पेक्ट करना। प्यार ...एक दूसरे को सपोर्ट करना यह भी जरूरी है लेकिन हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर उसकी रिस्पेक्ट करे। अगर पत्नी से कुछ गलती भी हो जाती है तो उसे इग्नोर करे और एक बात को खींचने की बजाए उसे भुला दे। 

इन्ही छोटी छोटी बातों से रिश्तें स्ट्रांग बनते हैं। इसलिए अगर आप अपनी वाइफ में इन गुणों की तलाश करते हैं तो वह भी उम्मीद रखती है कि आप में भी वो सारे गुण हो। 

Related News