22 JULMONDAY2024 4:33:35 PM
Nari

Erica Robin ने बदला इतिहास! बनी पाकिस्तान को Miss Universe में represent करने वाली पहली सुंदरी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 18 Sep, 2023 11:15 AM
Erica Robin ने बदला इतिहास! बनी पाकिस्तान को Miss Universe में represent करने वाली पहली सुंदरी

जहां आजकल पूरी दुनिया की महिलाएं ब्यूटी contest में जमकर भाग लेती हैं, वहीं पाकिस्तान की महिलाएं इस तड़क- भड़क और ग्लैमर वाली प्रतियोगिता से दूर ही रहती हैं। लेकिन अब कराची की मॉडल एरिका रॉबिन ने इतिहास को बदला है। 2023 में उन्हें मिस यूनिवर्स पाकिस्तान का ताज पहनाया गया और अब पहली बार होगा कि कोई  पाकिस्तान की लड़की मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भाग लेगी। ये पाकिस्तान  के लिए बहुत गर्व की बात है और वहां जश्न का माहौल है। आइए आपको बताते हैं एरिका के बारे में विस्तार से...

क्रिश्चयन परिवार से ताल्लुक रखती हैं एरिका रॉबिन 

एरिका रॉबिन 24 साल की पाकिस्तानी मॉडल हैं। 14 सितंबर 1999 को पाकिस्तान के कराची में उनका जन्म हुआ। वो क्रिश्चयन परिवार में पैदा हुईं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट पैट्रिक गर्ल्स हाई स्कूल से की। इसके बाद उन्होंने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई करने के लिए चंडीगढ़ के गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में दाखिला लिया। 

2020 में की मॉडलिंग की शुरुआत

पढ़ाई के साथ उनका interest मॉडलिंग  में भी था। दिखने में बेहद खूबसूरत एरिका ने साल 2020 में मॉडलिंग की शुरुआत की और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वो पाकिस्तान की DIVA मैगज़ीन में भी जगह बना चुकी हैं। मॉडलिंग में आने से पहले वो बतौर असिस्टेंट मैनेजर भी काम कर चुकी हैं। एरिका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और उनके 43 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। अब 18 नवंबर, 2023 को सैन सल्वाडोर में होने वाली मिस यूनिवर्स 2023 प्रतियोगिता में वो पाकिस्तान को रिप्रिजेंट करने की तैयारी कर रही हैं।

Related News