16 APRFRIDAY2021 4:50:26 PM
Nari

अंडे से बढ़ाएं चेहरे की खूबसूरती, सस्ते में बनाएं 3 फेसपैक

  • Edited By neetu,
  • Updated: 07 Mar, 2021 05:53 PM
अंडे से बढ़ाएं चेहरे की खूबसूरती, सस्ते में बनाएं 3 फेसपैक

अंडा प्रोटीन व कैल्शियम का उचित स्त्रोत है। इसके सेवन से शरीर को पोषण मिलने के साथ बीमारियों से बचाव रहता है। वहीं इसे स्किन केयर में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। जी हां, अंडे को चेहरे पर लगाने से दाग-धब्बे, झुर्रियां, ब्लैकहैड्स, सनटैन व अनचाहे बालों की समस्या दूर होने में मदद मिलती है। ऐसे में चेहरा, साफ, निखरा, मुलायम व जवां नजर आता है। तो चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में अंडे से तीन अलग-अलग फेसपैक बनाने व इसके फायदों के बारे में बताते हैं...

1. फेशियल हेयर करें रिमूव 

चेहरे पर बालों होने की समस्या पर भी आप अंडे का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह कोमलता से चेहरे की सफाई करने के साथ अनचाहे बालों को साफ करने में मदद करता है। 

PunjabKesari

ऐसे करें यूज 

इसके लिए बस एक कटोरी में अंडे की सफेदी डालकर उसे फेंट लें। फिर ब्रश की मदद से चेहरे व गर्दन पर लगाएं। एक टिशू पेपर को काटकर उसपर अंडा लगाकर अनचाहे बालों वाली जगह पर चिपकाएं। अंडे के सूखने पर इसे धीरे-धीरे उतारें। हफ्ते में 2 बार इसे जरूर लगाएं। आपको फर्क नजर आने लगेगा। 

2. चेहरे के खुले पोर्स टाइट व बंद करने के लिए 

चेहरे के पोर्स खुलने से स्किन में गंदगी जमा होने लगती है। ऐसे में दाग-धब्बे, पिंपल्स, डार्क सर्कल आदि की समस्याएं बढ़ने लगती है। ऐसे में इस परेशानी को दूर करने के लिए भी आप अंडा यूज कर सकती है। 

PunjabKesari

ऐसे करें यूज 

एक कटोरी में 1 छोटा चम्मच नींबू का रस और 1 बड़ा चम्मच अंडे की सफेदी फेंट लें। तैयार मिश्रण को चेहरे पर 15 मिनट या सूखने तक लगाएं। बाद में इसे पानी से साफ कर लें। हफ्ते में 2 बार इस पैक को लगाने से ओपस पोर्स सिकुड़ने में मदद मिलेगी। साथ ही त्वचा की गहराई से सफाई होकर पोषण मिलेगा। ऐसे में स्किन साफ, ग्लोइंग, मुलायम व जवां नजर आएगी। 

3. झुर्रियों के लिए करें इस्तेमाल 

उम्र बढ़ने से चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती है। ऐसे में आप अंडे की मदद से बना एंटी-एजिंग पैक यूज कर सकती है। इससे झुर्रियां कम होकर चेहरा साफ, निखरा, मुलायम व जवां नजर आएगा। 

PunjabKesari

ऐसे बनाएं एंटी-एजिंग फेसपैक 

इसके लिए एक कटोरी में 2 बड़े चम्मच चावल का आटा, 1 बड़ा चम्मच बादाम पाउडर, 5-6 बूंदें नींबू का रस व 1 अंडे की जर्दी मिलाएं। फिर इसे चेहरे पर सूखने तक लगाएं। बाद में ताजे पानी से इसे साफ कर लें। रोजाना इस फेसपैक को लगाने से आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आएगा। इससे झुर्रियों कम होने के साथ त्वचा अंदर से रिपेयर होगी। 


 

Related News