20 APRSATURDAY2024 6:59:45 AM
Nari

COVID सेंटर के डॉक्टर का अजीब दावा- 'शराब के काढ़े से 'ठीक' हो रहे हैं कोरोना मरीज'

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 15 May, 2021 03:25 PM
COVID सेंटर के डॉक्टर का अजीब दावा- 'शराब के काढ़े से 'ठीक' हो रहे हैं कोरोना मरीज'

 कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने जहा चारों तरफ कोहराम मचाया हुआ हैं वहीं इस बीमारी से बचने के लिए लोग वेक्सीनेशन के अलावा घर पर ही कई तरह के घरेलु नुस्खों को अपना रहे हैं।  इसी बीच एक सरकारी डॉक्टर ने दावा किया है कि उसका बनाया शराब का काढ़ा कोरोना मरीजों को ठीक कर रहा है।
 

दरअसल, महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शेवगांव तहसील के बोधेगांव स्थित कोविड सेंटर में तैनात डॉक्टर गणेश भिसे ने यह दावा किया है। बतां दें कि शेवगांव तहसील के अनेक Whatsapp ग्रुपों में गणेश भिसे की एक पोस्ट वायरल हो रही है। इसमें उन्होंने देशी शराब के काढ़े के द्वारा कोरोना मरीज के कारगर होने का दावा किया है।
 

डॉक्टर गणेश भिसे ने अपने वायरल पोस्ट में यह भी कहा कि मैं शराब और नशे का समर्थन नहीं करता लेकिन अब तक मैंने 50 से भी ज्यादा मरीजों पर देसी शराब का इलाज करके ठीक किया है। पोस्ट में कहा है कि इसे बनाने के लिए देसी शराब की मात्रा 30 ml तक ही होनी चाहिए।

 

PunjabKesari
 

डॉक्टर के इस वायरल पोस्ट के बाद ये खबर जैसे ही अहमदनगर जिला प्रशासन तक पहुंची तो उसने डॉक्टर गणेश भिसे को एक नोटिस जारी कर दिया और इस पूरे मामले पर सफाई मांगी है। 
 

वहीं, नोटिस के बाद डाॅक्टर गणेश भिसे ने अपना किया हुआ दावा खारिज करते हुए दूसरी पोस्ट वायरल कर दी। उधर, शेवगांव सरकारी अस्पताल की प्रमुख डाॅक्टर सलमा हीरानी ने बताया कि डॉक्टर गणेश भिसे ग्रामीण अस्पताल में कार्यरत हैं। उन्होंने जो दावा किया है वो फेक है।

Related News