20 APRSATURDAY2024 5:22:01 AM
Nari

आज ही करें लौंग से जुड़े ये उपाय, घर में बनी रहेगी Positivity

  • Edited By neetu,
  • Updated: 17 Jan, 2022 10:56 AM
आज ही करें लौंग से जुड़े ये उपाय, घर में बनी रहेगी Positivity

हिंदू धर्म में पूजा पाठ के समय लौंग इस्तेमाल करने का भी विधान है। मान्यता है कि इससे देवी-देवता प्रसन्न होकर अपनी असीम कृपा बरसाते हैं। वास्तु में लौंग से जुड़े कुछ उपाय करने से घर व जीवन में मौजूद नकारात्मकता दूर हो जाती है। घर का वास्तुदोष खत्म होने के साथ जीवन में अन्न व धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। इससे जीवन की परेशानियां दूर होकर सफलता के रास्ते खुलने लगते हैं। चलिए जानते हैं लौंग से जुड़े कुछ उपायों के बारे में...

दिया हुआ पैसा वापिस पाने के लिए

अक्सर लोग अपना उधार दिया पैसा वापिस पाने में परेशानी का सामना करते हैं। इससे छुटकारा पाने का लिए पूर्णिमा या अमावस्या की रात को 1 कपूर और 21 लौंग माता लक्ष्मी के सामने जलाएं। इससे उधार दिया पैसा वापिस पाने में मदद मिल सकती है।

PunjabKesari

अगर बार-बार काम बिगड़ जाएं

अक्सर कई बार मेहनत करने पर भी पूरा फल नहीं मिलता है। ऐसे में आप लौंग से जुड़ा एक उपाय कर सकती है। इसके लिए मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी के सामने सरसों तेल का दीपक जलाकर उसमें एक जोड़ा लौंग डालें। उसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करके अपनी परेशानियों को दूर करने की प्रार्थना करें। कुछ दिनों तक ऐसा करने से आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे। जीवन की समस्याएं दूर होकर सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होगी।

इंटरव्यू या किसी जरूरी काम पर जाने से पहले

किसी खास काम या इंटरव्यू में जाने से पहले मुंह में एक जोड़ा लौंग डालकर ही घर से निकलें। फिर उस जगह पर पहुंचकर लौंग को मुंह से निकाल दें। मन में तरक्की व सफलता की कामना करते हुए इंटरव्यू दें। मान्यता है कि इससे सफलता व तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

PunjabKesari

घर की नकारात्मकता दूर करने के लिए

अक्सर लोग घर के सदस्यों का बार-बार बीमार होने से परेशान रहते हैं। वास्तु अनुसार, इसके पीछे का कारण घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा हो सकती है। इससे बचने के लिए 7-8 लौंग तवे पर जलाकर घर के किसी कोने पर रख दें। इसका धुआं पूरे घर पर पड़ने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी।

आर्थिक परेशानी से बचने के लिए

पैसों की किल्लत से परेशान लोग 7-7 काली मिर्च और लौंग को अपने सिर से वार किसी सुनसुान जगह पर फेंक दें। ध्यान रखें इस उपाय को करने के बाद बिान पीछे देखे सीधा घर आ जाएं। मान्यता है कि इससे धन संबंधी समस्याएं दूर होने में मदद मिलती है।

pc: freepik

Related News