07 MAYTUESDAY2024 3:12:58 AM
Nari

पेरेंट्स बनने से पहले अपने पार्टनर के साथ जरूर करें ये 7 काम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 Jul, 2021 01:48 PM
पेरेंट्स बनने से पहले अपने पार्टनर के साथ जरूर करें ये 7 काम

हर कोई माता-पिता बनने को लेकर काफी उत्साहित होता है। कुछ लोग तो अपने बच्चे के आने से पहले ही योजना बनाना शुरू कर देते हैं। परिवार में नया जुड़ाव निश्चित रूप से खुश करने वाली बात है। मगर, एक नन्हे मेहमान के आने के बाद पति-पत्नी की स्थिति माता-पिता के रूप में बदल जाएगी क्योंकि आप एक-दूसरे से ज्यादा बच्चे को प्राथमिकता देंगे। ऐसे में क्यों न मातृत्व- पितृत्व की दुनिया में कदम रखने से पहले एक कपल के रूप में आप कुछ यादें सहज लें।

रोमांटिक डिनर के लिए बाहर जाएं

बच्चे के आने के बाद आप लोगों को एक साथ अकेले बाहर निकलने का समय नहीं मिलेगा, रोमांटिक डिनर की तो बात ही छोड़िए। ऐसे में प्रेगनेंसी से पहले रोमांटिक डिनर डेट पर जाने का सही समय है।

PunjabKesari

शादी के दिन की यादें ताज़ा करें

शादी के बाद आपका रिश्ता अगले स्तर पर जा रहा है। ऐसे में इससे पहले उन प्यारी तस्वीरों और वीडियो को देखकर अपनी शादी के दिन की यादों को ताजा करें।

लॉन्ग ड्राइव पर जाएं

पिछली बार दोनों बिना किसी एजेंडा के अचानक लॉन्ग ड्राइव पर गए थे? याद नहीं आ रहा? तो अब कर लो। एक स्वेटशर्ट और पजामा पहनकर भी आप पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं।

PunjabKesari

एक दिन के लिए बाहर से ऑर्डर करें

बेशक, आप एक साथ कुकिंग का आनंद ले सकते हैं लेकिन फिर भी एक दिन बाहर से खाना ऑर्डर करके खाएं और फ्री रहने का मजा उठाएं।

एक दूसरे से बात करें

गर्भावस्था की खुशखबरी मिलने के बाद घर में सिर्फ नन्हें मेहमान की चर्चा होती है लेकिन एक दूसरे पर फोकस करना भी जरूरी है। ऐसे में शाम को थोड़ा-सा वक्त निकालकर अपने बारे में बात करें।

PunjabKesari

एक दिन के लिए आलसी बनें

उन सभी चीजों से ब्रेक लेना हमेशा अच्छा होता है जो आप अब तक कर रहे हैं - बच्चे की खरीदारी, डॉक्टर के पास जाना, खाना बनाना, सफाई करना आदि। एक बार के लिए कुछ भी न करें। एक-दूसरे की कंपनी में बस इधर-उधर घूमते या किताब पढ़ते हुए दिन बिताएं। इससे स्ट्रेस भी दूर होगा और पार्टनर के साथ वक्त बिताने का भी समय मिल जाएगा।

अलमारी को पुनर्व्यवस्थित करें

आप एक दिन अपने बच्चे के कपड़ों के लिए जगह बनाने की योजना बना रहे हैं तो अभी क्यों नहीं करते? एक बार जब बच्चा आ जाता है, तो आपको उसके लिए कभी समय नहीं मिलता। ऐसे में पार्टनर के साथ मिलकर अलमारी को पुनर्व्यवस्थित करें।

PunjabKesari

एक बार जब आपका बच्चा हो जाता है तो आप पति-पत्नी से माता-पिता बन जाते हैं और आपके हाथ नए-नए माता-पिता की जिम्मेदारियों से भरे होते हैं। ऐसे में उससे पहले एक-दूसरे को समय देना ना भूलें।

Related News