17 MAYFRIDAY2024 11:00:36 AM
Nari

प्रेग्नेंसी में काम करते हुए कैसे Disha रखती हैं खुद का ख्याल? Working Women लें एक्ट्रेस से टिप्स

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 07 Jul, 2023 01:25 PM
प्रेग्नेंसी में काम करते हुए कैसे Disha रखती हैं खुद का ख्याल? Working Women लें एक्ट्रेस से टिप्स

एक्ट्रेस दिशा परमार अपने प्रेग्नेंसी फेज को एंजॉय कर रही है। इस दौरान वो खुद का और आने वाले बच्चे का भी खूब ख्याल रख रही हैं। वो शो बड़े अच्छे लगते हैं 3 में लीड रोल में नजर आ रही हैं। प्रेग्नेंसी में काम करते हुए भी दिशा खुद की हेल्थ को नजरअंदाज नहीं कर रही हैं।  उन्होंने हाल ही में शेयर किया की वो डाइट में क्या ले रही हैं ताकि बेबी हेल्दी हो।  चलिए आपको भी बताते हैं इसके बारे में...

PunjabKesari

दिशा की डाइट

दिशा अपनी सुबह की शुरूआत एक गिलास दूध से करती हैं। सुबह के नाश्ते में फ्रूट्स के साथ पोषत तत्वों से भरपूर फूड्स ले रही हैं। खाने के बाद वो सुस्ताने के बजाए वॉक करती हैं।

PunjabKesari

एक्सरसाइज

दिशा को ज्यादा वर्कआउट करना पसंद नहीं करती हैं। इसकी जगह वो पैदल चलना या जॉगिंग करना पसंद करती हैं। वहीं वो दिनभर में बिना चीनी के 2 से 3 कप ग्रीन टी पीती हैं। लंच की बात करें तो एक्ट्रेस घर का पका खाना ही खाती है, जिसमें एक दाल, रोटी और सब्जी होती है। वहीं वो प्रीनेटल योगा भी करती हैं।

फेवरेट फूड

राजमा चावाल किसी नहीं पसंद। दिशा का तो ये फेवरेट फूड है, क्योंकि एक्ट्रेस प्रेग्नेंट हैं तो वो जंक फूड को avoid कर रही हैं, हालंकि उन्हें स्‍ट्रीट फूड में गोल गप्‍पे और भेल पुरी खाना पसंद है।  वहीं वो अपने डिनर को हल्का रखती हैं। वो नॉन- वेजिटेरियन हैं तो उबला हुआ चिकन और सलाद भी खाती हैं। कभी-कभी वो एक कटोरी दाल भी खाती हैं। दिशा को तिरामिसु के साथ आइस्क्रीम खाना भी पसंद है।

प्रेग्नेंसी में डाइट में बरतें ये सावधानियां

अगर आप भी दिशा की तरह प्रेग्नेंट हैं तो बहुत जरूरी है कि अपनी डाइट को लेकर कुछ खास बातों का ख्याल रखें। ऐसी नाजुक स्थिति में कैफीन, एल्‍कोहल और धूम्रपान से एकदम दूर रहें। प्रेग्नेंसी में ज्यादा देर तक खड़े ना रहें और थका देने वाले कामों से बचें। अधपका हुआ खाना और कच्ची फिश जैसे sushi ना खाएं। वहीं हफ्ते में कम से कम 150 मिनट तक एरोबिक और दूसरी हल्की एक्सरसाइज करें।

PunjabKesari

Related News