25 APRTHURSDAY2024 3:29:38 PM
Nari

COVID- 19: इटली में बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, मरने वालों की संख्या 4,000 से पार

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 21 Mar, 2020 03:42 PM
COVID- 19: इटली में बढ़ रहा मौत का आंकड़ा, मरने वालों की संख्या 4,000 से पार

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को तेजी से अपनी चपेट में ले लिया है। चीन से शुरू  हुआ यह वायरस धीरे- धीरे पूरी दुनिया को तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है। मौत के आंकड़ों की बात करें तो चीन के बाद इटली में इसकी दहशत देकने को मिल रही है। जो कि पूरी दुनिया के लिए गंभीर चिंता का विषय बन गया है। आइए जानते है क्या कहता है इटली में मौत का आंकड़ा...

क्या कहते है आंकड़े?

20 मार्च 2020 यानी कल की बात करें तो वहां पर लगभग 627 लोगों इसके शिकार हो मर गए। इसके साथ इस वायरस से 47021 लोग प्रभावित होने की संभावना है। चीन के बाद अब इटली के लोगों के ऊपर इस वायरस ने मौत का घेरा डाल दिया। बता दें पिछले 10 दिन के दौरान इटली में सबसे ज्यादा लोग इसके शिकार हुए और कई लोगों को मौत का मुंह देखना पड़ा। बीते गुरुवार को 427 लोगों की मौत होने से इटली के मौक के आंकड़ों को पीछे छोड़ दिया। आज तक इटली में मौत का यह आंकड़ा 4032 तक पहुंच गया है। इसके साथ यूरोप की बात करें तो यह मौत का आंकड़ा 5000 से ऊपर को पार कर चुका है जिनसे सभी को हिला कर रख दिया है। ऐसे में यह सभा के लिए हैरानी और चिंता का विषय बन चुका है। 

Image result for italy coronavirus,nari

चीन के बाद इटली में बड़ा मौत का कहर

कोरोना वायरस चीन से शुरू हुआ और सभी देशों तक पहुंच गया। इसका असर अब इटली के लोगों पर ज्यादा देखने को मिल रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इटली ने पिछले कुछ दिनों में हुई मौतों पर यूरोप और एशिया को पीछे छोड़ दिया है। यहां पर मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। इसके साथ बात अगर स्पेन की करें तो यहां पर इस वायरस ने लोगों को हिलाकर रख दिया है। आंकड़ों को देखे तो स्पेन को भी इस वायरस ने अपने चपेट में तेजी से ले लिया है। यहां पर मौत का आंकड़ा 1100 से ऊपर पार कर चुका है। बात अगर इस वायरस के शिकार लोगों की करें तो इस वायरस से 20,000 से अधिक लोग प्रभावित हो चुके है। 

Image result for italy coronavirus,nari

मेडिकल प्रशासक की बढ़ रही चिंता?

इटली में बढ़ रहें इस महामारी का कहर जहां लोगों को परेशान कर रहा है वहीं मेडिकल प्रशासक के लिए यह गंभीर चिंता का कारण बन चुका है। उनको इस वायरस से शिकार लोगों को संभालने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। असल में  इटली में हर 350 से ऊपर लोग इसके शिकार हो अपनी जान गवां रहें है। इसके साथ ही इसकी चपेट में आने वाले लोगों की गिनती भी लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में इतनी भारी गिनती के मरीजों का ईलाज करना काफी मुश्किल हो रहा है। 
 

Image result for italy coronavirus,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News