29 APRMONDAY2024 3:36:57 PM
Nari

पिछले 24 घंटे में आए 40 हजार से ज्यादा केस, स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कोरोना के बढ़ने का कारण

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 21 Mar, 2021 10:49 AM
पिछले 24 घंटे में आए 40 हजार से ज्यादा केस, स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कोरोना के बढ़ने का कारण

देश में कोरोना के मामलों ने अब एक बार फिर से रफतार पकड़ ली है। लगातार इसके मामले सामने आ रहे हैं। वैक्सीनेशन अभियान के बावजूद कोरोना के बढ़ते मामलों ने प्रशासन और लोगों की चिंता बढ़ा दी है। देश में बहुत से राज्यों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया है। हाल ही के आंकड़ों की ओर देखें तो कोरोना के मामलों में फिर से एक बार बढ़ोतरी देखने को मिली है।

PunjabKesari

पिछले 24 घंटे में सामने आए 40 हजार से ज्यादा मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों की मानें तो भारत में पिछले 24 घंटों में तकरीबन  43,846 नए मामले सामने आए हैं। खबरों की मानें तो यह मामले इस साल के सबसे ज्यादा मामले हैं। बीते दिन की बात करें तो शनिवार को 40 हजार के तकरीबन मामले सामने आए थे। सामने आए इन मामलों के बाद भारत में कोरोना के मामले इतने हो  1,15,99,130 गए हैं।

इन राज्यों में सबसे ज्यादा है कोरोना

कोरोना के मामले तो देशभर में बढ़ रहे हैं लेकिन महाराष्ट्र, पंजाब और केरल में इसका कहर ज्यादा देखने को मिल रहा है। खासकर महाराष्ट्र और पंजाब में तो सरकारों ने इसकी रोकथाम के लिए कईं कदम भी बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। इसके अलावा तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और हरियाणा में भी कोरोना का कहर साफ देखने को मिल रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कोरोना के मामलों में उछाल का कारण

PunjabKesari

वहीं बीते दिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि आखिर कोरोना के मामले अचानक क्यों बढ़ रहे हैं। इस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि जब से वैक्सीन आई है तो लोगों को लगता है कि अब उन्हें मास्क नहीं पहनना चाहिए। हर्षवर्धन ने आगे कहा कि ज्यादातर लोग मास्क को अपनी गर्दन के चारों ओर लटकाते हैं वहीं कुछ इसे अपनी जेब में रखते हैं और इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं।

जरूर फॉलो करें नियम

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह कोरोना नियमों को फॉलो करें। सोशल डिस्टेंसिंग बनाएं रखें, मास्क पहनें और हाथ को बार बार धोना न भूलें। क्योंकि अगर लोग कोरोना के नियमों का पालन करेंगे तो ही देश से यह वायरस धीरे-धीरे दूर होगा।

Related News