15 OCTTUESDAY2019 6:02:12 PM
Nari

ब्यूटी प्रॉडक्ट्स नहीं, यामी की खूबसूरती का राज है दादी मां के देसी नुस्खे

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 18 Sep, 2018 04:04 PM
ब्यूटी प्रॉडक्ट्स नहीं, यामी की खूबसूरती का राज है दादी मां के देसी नुस्खे

यामी गौतम बॉलीवुड की क्यूट और खूबसूरत हिरोइनों में से एक है। मेकअप लुक हो या नो-मेकअप, यामी की स्किन हमेशा ही ग्लो करती नजर आती है। आपको बता दें कि यामी की ग्लोइंग और नैचुरल ब्यूटी का राज दादी मां के नुस्खे है। वह अपनी स्किन पर ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती क्योंकि वह नैचुरल ब्यूटी पर विश्वास रखती हैं। चलिए जानते हैं नैचुरल ब्यूटी यामी गौतम की खूबसूरती का सीक्रेट क्या है।

 

अर्टिफिशयल चीजों का नहीं करती यूज
यामी बताती हैं कि उन्हें हमेशा ऐसे लुक में ही रहना पसंद है, जोकि नैचुरल हो। उन्होंने बताया कि जब तक शूटिंग न हो वह मेकअप नहीं करती और न ही अर्टिफिशयल चीजों का यूज करती हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यामी फेशियल भी नहीं करवाती। इसके अलावा वह चेहरे के लिए एक ही ब्रांड के प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं।

PunjabKesari

स्किन केयर
वह नहाने के बाद नैचुरल मॉइश्चराजर से अपनी त्वचा में नमी बनाए रखती है। शूटिंग के बाद मेकअप हटाने के लिए वह नैचुरल टोनर का इस्तेमाल करती है। इसके अलावा वह नाइट क्रीम लगाना भी नहीं भूलती और साथ ही वह अपनी स्किन के लिए हर्बल प्रॉडक्ट्स का यूज ही करती हैं।

 

पीती है भरपूर पानी
अपनी खूबसूरती को मेंटेन और स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए यामी खूब पानी पीती है। आपको बता दें कि यामी अपने दिन की शुरूआत भी गुनगुने पानी, शहद और नींबू के मिश्रण से करती हैं।

PunjabKesari

घनी पलकों के लिए
अपनी पलकों को लंबी और घनी बनाने के लिए वह कैस्टर ऑयल + विटामिन ई तेल + एलोवेरा जेल का पेस्ट बनाकर लगाती हैं।

 

बालों के लिए
अपने बालों को सिल्की और मजबूत बनाने के लिए वह शैम्पू के बाद 1 कप विनेगर से बालों को धोती हैं। वह जैल, स्प्रे आदि का भी कम ही इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा बालों की देखभाल के लिए वह नियमित रूप से हॉट ऑयल मसाज का सहारा लेती हैं, जिससे उनके बाल शाइनी और सॉफ्ट हो जाते हैं।

PunjabKesari

नारियल पानी से मसाज
त्वचा को टोनिंग करने के लिए वह नारियल पानी का इस्तेमाल करती है। इसके अलावा मेकअप को उतारने के लिए भी वह नारियल तेल का इस्तेमाल करती है।

 

होंठों के लिए देसी नुस्खा
होंठों को गुलाबी, मुलायम बनाए रखने के लिए यामी घी को सबसे बेस्ट मानती हैं। वह रात को सोने से पहले भी घी लगाकर सोती है, जिससे होंठों की नमी बरकरार रहती है।

 

लेती है ऐसी डाइट
स्किन को रैशेज, पिंपल्स से बचाने के लिए वह मसालेदार भोजन का सेवन नहीं करती। इसके अलावा वह रोजाना फ्रूट जूस पीना भी पसंद करती है। उनकी डाइट में सलाद, हरी सब्जियां और लाइट फूड्स भी शामिल होते हैं, जोकि स्किन में पोषक तत्वों की कमी को पूरा करते हैं।

PunjabKesari

नैचुरल स्क्रब
वह पार्लर जाने की बजाए घर पर ही नैचुरल स्क्रब इस्तेमाल करती है। इसके लिए वह 1/2 टीस्पून चीनी, 1/2 चम्मच हल्दी और शहद को मिलाकर स्क्रब की तरह यूज करती है। इससे न सिर्फ त्वचा के खुले पोर्स बंद हो जाते है बल्कि यह दाग-धब्बे, पिंपल्स और टैनिंग को भी रिमूव करता है।

 

यामी के बैग का हिस्सा है ये चीजें
खुद को परफैक्ट लुक देने के लिए यामी बैग में लिक्विड फाउंडेशन जरूर रखती है। इसके साथ ही उनके बैग में मस्कारा, स्ट्रॉबेरी लिपबाम, मॉइश्चराइजर, फेसवॉश और बादाम के तेल से बना हुआ नैचुरल काजल भी हमेशा होता है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News