04 AUGTUESDAY2020 2:14:04 AM
Nari

कियारा की फ्लोलेस स्किन का सीक्रेट है होममेड फेस पैक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 Jul, 2020 11:35 AM
कियारा की फ्लोलेस स्किन का सीक्रेट है होममेड फेस पैक

कियारा आडवाणी बॉलीवुड की टैलेंटिड ही नहीं बल्कि खूबसूरत एक्ट्रेस में से भी एक हैं। नो मेकअप लुक में उनकी स्किन ग्लोइंग नजर आती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनी फेस ब्यूटी को बरकरार रखने के लिए वह किसी मंहगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स नहीं बल्कि घरेलू नुस्खों का सहारा लेती हैं। जी हां, कियारा ने खुद एक पोस्ट शेयर कर बताया था कि वह बेसन और ताजा क्रीम का फेस पैक लगाती हैं, जिससे उनकी स्किन ग्लोइंग नजर आती है।

एक्सपर्ट से लेती हैं सलाह

कियारा कोई भी केमिकल्स युक्त प्रोडक्ट्स नहीं करती और ब्यूटी प्रोडक्ट्स यूज करने से पहले भी वह अपने एक्सपर्ट से सलाह करती हैं। यही नहीं, वह प्रोडक्ट्स को 3-4 दिन टेस्ट करने के बाद ही चेहरे पर लगाती हैं।

Homemade Face pack, nari

कैसे बनाएं मलाई-बेसन पैक?

बाउल में ताजा मलाई व बेसन को अच्छी तरह मिलाकर स्मूद पेस्ट बना लें। अगर पेस्ट गाढ़ा लगे तो आप इसमें  दूध या गुलाब जल मिला सकते हैं। 

कैसे करें इस्तेमाल?

पैक को चेहरे पर 20-25 मिनट तक लगाएं और सूखने दें। इसके बाद चेहरे पर दूध लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें और फिर ताजे पानी से धो लें। हफ्ते में कम से कम 2-3 बार यह पैक लगाएं। इससे आपको कुछ दिनों में ही फर्क नजर आने लगेगा।

बेसन और मलाई ही क्यों?

दरअसल, प्रोटीन, लैक्टिक एसिड से भरपूर मलाई त्वचा को पोषण देने के साथ नमी भी बनाई रखती है। साथ ही यह एक बेहतरीन माइश्चराइजर भी है, जिससे त्वचा ग्लोइंग व कोमल होती है। वहीं, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर बेसन त्वचा को एक्सफोलिएट करने के साथ जिद्दी मुंहासे, फाइन लाइन, झुर्रियों, पिगमेंटेशन और काले धब्बे को दूर रखता है।

Homemade Face pack, nari

कियारा के उन्य ब्यूटी सीक्रेट्स....

नाइट स्किन केयर रूटीन

रात को सोने से पहले चेहरा धोना और मेकअप साफ करना नहीं भूलती।इसके बाद वह मॉइस्चराइजर भी लगाती हैं।

कियारा का सबसे बड़ा ब्यूटी चैलेंज

सूरज की हानिकारक किरणें, हैवी मेकअप, शूटिंग लाइट्स और प्रदूषण से त्वचा का बचाव उनके पूरे दिन का ब्यूटी चैलेंज होता है। साथ ही वह जब घर पर होती है तो मेकअप नहीं करती और दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पीती हैं, ताकि स्किन हाइड्रेट रहे।

मानसून में खास देखभाल

उनका कहना है कि लोग बरसाती मौसम में सनस्क्रीन नहीं लगाते, जो गलत है। इस मौसम में भी सनस्क्रीन उतना ही जरूरी है जितना गर्मी व सर्दी में। वह मानसून में अच्छी क्वालिटी का सनस्क्रीन लगाती हैं, ताकि उनकी स्किन को कोई नुकसान ना हो।

Homemade Face pack, nari

कियारा अपनी स्किन केयर रूटीन को लेकर काफी अलर्ट रहती हैं। अगर आप भी उनकी तरह ग्लोइंग व बेदाग त्वचा पाना चाहते हैं तो यह होममेड पैक जरूर लगाएं।

Related News