14 OCTMONDAY2024 12:54:25 PM
Nari

बाबा सिद्दीकी की हत्या में 4 नहीं, 10-15 लोग थे शामिल!

  • Edited By Priya Yadav,
  • Updated: 14 Oct, 2024 10:18 AM
बाबा सिद्दीकी की हत्या में 4 नहीं, 10-15 लोग थे शामिल!

नारी डेस्क: मुंबई के पूर्व कांग्रेस विधायक और एनसीपी (अजित पवार गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या ने पूरे शहर और राजनीतिक गलियारों में सनसनी मचा दी है। उनके निधन से राजनीति से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक में शोक की लहर दौड़ गई है। बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से यह मामला एक बड़ा रहस्य बन चुका है, जिसमें कई सवाल खड़े हो गए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है, और हर नई जानकारी के साथ घटना की तस्वीर और भी उलझती जा रही है।

हत्या के दिन का घटनाक्रम

शनिवार की रात, बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान के ऑफिस गए थे और घर लौटने की तैयारी कर रहे थे। उस समय मुंबई की सड़कों पर दशहरे का उत्सव चल रहा था, और इसी दौरान 10 से 15 लोगों का एक समूह बाबा सिद्दीकी के पास पहुंचा। समूह ने बाबा से पूछा कि क्या वे उनके साथ दशहरा मनाना चाहेंगे। बाबा सिद्दीकी के विनम्र स्वभाव को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और समूह के साथ आतिशबाजी में शामिल हो गए।

PunjabKesari

हत्या की योजना और हमला

रिपोर्ट्स के अनुसार, जैसे ही बाबा सिद्दीकी आतिशबाजी करने के बाद अपनी कार की फ्रंट सीट पर बैठने लगे, पटाखों की आवाज़ का फायदा उठाते हुए तीन शूटर्स ने उन पर गोलीबारी कर दी। इस हमले में बाबा सिद्दीकी की जान चली गई। यह पूरी घटना इतनी तेजी से हुई कि पास में ही खड़ी पुलिस की गाड़ी भी कुछ नहीं कर पाई।

ये भी पढ़ें: स्वप्नशास्त्र: दिवाली से पहले इन सपनों का दिखना शुभ माना गया!

जीशान सिद्दीकी बाल-बाल बचे

इस हमले में बाबा के बेटे जीशान सिद्दीकी पर भी हमला होने की संभावना थी। लेकिन घटना से कुछ देर पहले, उन्हें एक फोन कॉल आया, जिसके बाद वह बात करने के लिए अपने ऑफिस वापस चले गए। अगर जीशान उस समय अपने पिता के साथ होते, तो संभवतः उन्हें भी निशाना बनाया जा सकता था। यह महज किस्मत थी कि जीशान इस हमले से बाल-बाल बच गए।

PunjabKesari

हत्या में शामिल थे 10-15 लोग

पहले यह माना जा रहा था कि इस हत्या में चार लोग शामिल थे, लेकिन लेटेस्ट रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हमले में 10 से 15 लोगों का समूह शामिल था। इस बड़े समूह के शामिल होने से मामले का एंगल पूरी तरह बदल गया है।

हत्या की वजह SRA विवाद?

हालांकि, अभी तक बाबा सिद्दीकी की हत्या की असली वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है, लेकिन सूत्रों की मानें तो जीशान सिद्दीकी का SRA (स्लम रिहैबिलिटेशन अथॉरिटी) री-डेवलपमेंट को लेकर विवाद चल रहा था। बाबा सिद्दीकी को इस मामले में धमकियां भी दी गई थीं। यह संभावना है कि इस विवाद ने ही उनकी हत्या का कारण बना हो।

पुलिस की जांच और आगे की कार्रवाई

बाबा सिद्दीकी की हत्या की जांच में पुलिस पूरी तेजी से लगी हुई है। हर पहलू की बारीकी से जांच की जा रही है और इस बात की पुष्टि की जा रही है कि हत्या के पीछे कौन-कौन लोग शामिल हैं। इस घटना ने मुंबई की राजनीति और अंडरवर्ल्ड के आपराधिक गठजोड़ पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

PunjabKesari

बाबा सिद्दीकी की हत्या ने मुंबई में एक बार फिर से राजनीतिक और आपराधिक गतिविधियों की जटिलता को उजागर कर दिया है। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, यह देखना दिलचस्प होगा कि पुलिस इस जघन्य हत्याकांड के पीछे के असली अपराधियों तक कैसे पहुंचती है।

Related News