Twitter
You are hereNari

आलिया की खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन का राज है यह जूस, जानिए इसके फायदे

आलिया की खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन का राज है यह जूस, जानिए इसके फायदे
Views:- Thursday, July 12, 2018-11:49 AM

बॉलीवुड की 'बबली गर्ल' यानी कि आलिया भट्ट सिर्फ अपनी एक्टिंग से ही नहीं बल्कि खूबसूरती से भी लोगों को अपना दीवाना बना लेती है। आलिया की ग्लोइंग स्किन और काले बालों का राज है चुकंदर का जूस। वह रोजाना चुुकंदर का जूस पीती हैं। अगर आप भी उनकी तरह सुंदर दिखना चाहती है तो अपनी डाइट में चुकंदर का जूस जरूर शामिल करें।

चकुंदर में पाए जाने वाले गुण
चकुंंदर में फॉस्फोरस, आयोडीन, आयरन, विटामिन पाए जाते हैं। जो शरीर में हीमोग्लोबिन की मात्रा बढ़ाने का काम करते हैं। इसके अलावा इसमें नाइट्रेट ऑक्साइड  होता है जो ब्लड सर्कुलेशन को ठीक रखता है। इसके अलावा भी चुकंदर खाने या जूस पीने के कई फायदे होते हैं। आज हम आपको चुंकदर से बालों और ब्यूटी को होने वाले फायदों के बारे में बताएंगे।

PunjabKesari

चुकंदर के फायदे
1. झुर्रियां से छुटकारा
रोजाना चुकंदर का सेवन करने से चेहरे की झुर्रियां और आंखों के आसपास पड़ने वाली छोटी-छोटी लाइन्स को से भी राहत मिलती है।

 

2. सॉफ्ट स्किन
ड्राई स्किन के लिए रोजाना 1 गिलास चुकंदर का जूस पीना शुरू करें। कुछ दिनों तक लगातार चकुंदर का जूस पीने से स्किन सॉफ्ट होनी शुरू हो जाती है। इसके साथ ही चुकंदर का इस्तेमाल चेहरे और पूरे शरीर पर करने से इससे डेड स्किन निकल जाती है।
 

3. पिंपल्स के दाग-धब्बे मिटाए
चुकंदर में पाया जाने वाला विटामिन C और अन्य न्यूट्रियन्स चेहरे के पिंपल्स और दाग-धब्बों को मिटाने का काम करता है।

PunjabKesari

4. बालों को बनाएं मजबूत
चुकंदर बालों से जुड़ी हर तरह की समस्या को दूर करने का काम करता है। अगर आपके बाल भी जरूरत से ज्यादा झड़ने शुरू हो गए हैं तो चुकंदर का इस्तेमाल करें। इसमें पाए जाने वाले हाई पोटैशियम बालों की ग्रोथ को बढ़ाने का काम करती है। बाल लंबे होने के साथ ही झड़ना बंद हो जाएंगे।
 

5. डैंड्रर्फ का खात्मा
बालों की डैंड्रर्फ से छुटकारा पाने के लिए चुकंदर का इस्तेमाल करें। चुकंदर में पाया जाने वाला एंजाइमेटिक गुण इनको सॉफ्ट बनाने के साथ ही डैंड्रर्फ से छुटकारा दिलाने का काम भी करता है। चुकंदर के जूस को पीने से या जूस में विनेगर मिलाकर स्कैल्प पर लगाने से डैंड्रर्फ की समस्या दूर होती है।


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News