18 JULTHURSDAY2024 8:09:04 PM
Nari

इस क्रिकेटर के लिए धड़कता था Madhuri Dixit का दिल, एक तूफान ने खत्म कर दिया रिश्ता

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 16 Mar, 2023 07:04 PM
इस क्रिकेटर के लिए धड़कता था Madhuri Dixit का दिल, एक तूफान ने खत्म कर दिया रिश्ता

क्रिकेट और बॉलीवुड का रिश्ता काफी पुराना रहा है। कभी कोई एक्ट्रेस तो कभी कोई क्रिकेटर एक दूसरे पर अपना दिल हारते रहे हैं। Sharmila Tagore-Mansoor Ali Khan Pataudi,Anushka Sharma-Virat Kholi और AthiyaShetty-KL Rahul इसका परफेक्ट एग्जांपल हैं। ये तो बात हुई उन जोड़ियों की जो शादी के मंडप तक पहुंच गई, लेकिन ऐसे भी कई जोड़ियां हैं जिनके दिल टूटे।

PunjabKesari

माधुरी हो गईं थी अजय जडेजा के प्यार में घायल

इन्हीं में से एक थे हंसमुख क्रिकेटर अजय जडेजा जो कि ना सिर्फ खेलने में अच्छे थे बल्कि दिखने में भी काफी हैंडसम थे। यही वजह थी कि लड़कियों उनपर मरा करती थी, लेकिन सिर्फ आम लड़कियों ही नहीं बल्कि एक वक्त पर बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधरी दीक्षित का भी दिल उन पर आ गया था। एक्ट्रेस अजय के प्यार में इस कदर डूबी हुई थी कि पूरी दुनिया से लड़ने के लिए तैयार थी, लेकिन हालात कुछ ऐसे हो गए कि उनका रिश्ता शादी की मंजिल तक नहीं पहुंच पाया। 

PunjabKesari

मैग्जीन के फोटोशूट के दौरान आए थे करीब

आपको बता दें कि माधुरी और अजय की लव स्टोरी शुरु हुई थी एक मैग्जीन के फोटोशूट के दौरान। कहा जाता है कि एड शूट के दौरान ही दोनों कि बॉन्डिंग काफी स्ट्रॉग हो गई और शूट खत्म होते -होते दोनों के दिल एक- दूसरे के लिए धड़कने लगे। इसके बाद दोनों को कई बार एक साथ टाइम spend करते हुए देख गया।दोनों के प्यार के चर्चे आम हो गए। वहीं माधुरी तो इस कदर अजय के प्यार में थी कि उन्होनें कई सारे प्रोड्यूसर्स के सामने अजय को फिल्मों में कास्ट करने की सिफारिश करने लगी, क्योंकि अजय को भी एक्टिंग का शौक था। कहा जाता है कि इसी रिश्ते के चलत ही कहीं न कहीं अजय का ध्यान अपने करियर से हट गया और एक वक्त में रनों की बरसात करने वाले अजय अपने प्रशंसकों को हताश करने लगे। उनके बल्ले से रन निकलने मुश्किल हो गए। 

PunjabKesari

 

जडेजा के परिवार को नहीं पसंद था मुधरी से अजय से नजदीकी

वहीं अजय के परिवार वाले भी इस रिश्ते से खुश नहीं थे। दरअसल जडेजा गुजरात की एक रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखते हैं और माधुरी मीडिल क्लास परिवार से थीं। यही कारण था कि जडेजा का परिवार चाहता था​ कि वो एक्ट्रेस से दूरी बना लें और अपने कॅरियर पर ध्यान दें। इसी बीच अजय की मुश्किलें बढ़ी और मोहम्मद अजहरुद्दीन के साथ वो मैच फिक्सिंग के आरोपों का शिकार हुए।

PunjabKesari

जिसके बाद माधुरी के परिवार ने भी इस रिश्ते पर एतराज जताया। कुछ परिवार वालों की बातों में आकर और कुछ हालातों के सामने घुटने ठेक कर दोनों ने अपना रिश्ता पूरी तरह खत्म कर दिया। इसके बाद माधुरी दीक्षित अमेरिका चली गईं। साल 1999 में माधुरी ने डॉ. श्रीराम नेने से शादी कर ली

PunjabKesari

वहीं साल 2000 में परिवार वालों की मर्जी से अजय जडेजा ने भी पॉलिटिशियन जया जेटली की बेटी अदिति जेटली से शादी कर ​ली। आज भी बॉलीवुड गलियारों में इस लव स्टोरी की बात होती है। यदि सब कुछ सही रहता तो शायद एक और बॉलीवुड-क्रिकेट वाला कपल हमारे सामने होता।

PunjabKesari

Related News