20 AUGSATURDAY2022 8:53:39 AM
Nari

7 साल की देशना ने की सबसे तेज लिंबो स्केटिंग, गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया अपना नाम

  • Edited By palak,
  • Updated: 03 Aug, 2022 04:27 PM
7 साल की देशना ने की सबसे तेज लिंबो स्केटिंग, गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया अपना नाम

छोटे बच्चे किसी से कम नहीं है, यह बात 7 साल की देशना ने साबित करके दिखाई है। अक्सर आपने कई बार सुना होगा कि ये कोई बच्चों का खेल नहीं है। लेकिन देशना ने इस कहावत को झूठा साबित करते हुए गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया है। महाराष्ट्र के पुणे में रहने वाली सात साल की देशना ने लिंबो स्केटिंग के जरिए गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। देशना ने सिर्फ 13.74 सैकेंड के समय में 20 चारपहिया वाहन के नीचे से स्केटिंग करते हुए गुजरकर यह रिकॉर्ड सेट किया है। 

PunjabKesari

कक्षा तीन की छात्रा है देशना 

देशना के परिवार वालों ने बताया कि वह सिर्फ अभी तीसरी कक्षा में पढ़ती हैं। उन्होंने बताया कि देशना पांच साल की उम्र से ही स्केटिंग कर रही हैं। पिछले दो सालों में भी वह काफी प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुकी हैं। गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड के लिए उन्होंने कोच विजय मालजी से ट्रेनिंग ली थी। जिसके बाद राज्य के साथ-साथ देश का भी नाम ऊंचा किया है। 

PunjabKesari

पिता ने कहा शुरुआत में 'मुझे यकीन नहीं हुआ' 

7 साल की देशना के पिता आदित्य नाहर ने बताया कि जब शुरुआत में देशना के कोच ने ऐसा रिकॉर्ड बनाने की बात कही तो मुझे यकीन नहीं हुआ, लेकिन जब मैंने देशना की स्केटिंग देखी, तब मुझे विश्वास हो गया कि उसके लिए यह संभव है। देशना के पिता ने यह भी बताया कि शुरुआत में देशना इस रफ्तार से स्केटिंग करते हुए कार के नीचे जाने से भी डर रही थी, लेकिन कोच के विश्वास और मेहनत के बाद यह रिकॉर्ड मुमकिन हो पाया है। लेकिन अब देशना के इस रिकॉर्ड से मैं काफी खुश हूं। खबरों की मानें तो इससे पहले साल 2015 में विश्व रिकॉर्ड चीन की 14 साल की लड़की ने बनाया था। 

सिर्फ 13.74 सैकेंड में बनाया रिकॉर्ड 

आपको बता दें कि यह स्टंट 16 अप्रैल को हुआ था। देशना ने 20 कारों के नीचे से स्केटिंग करते हुए निकलने का रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने सिर्फ 13.74 सैकेंड में यह विश्व रिकॉर्ड बनाकर जीत अपने नाम की है। 

PunjabKesari
 


 

Related News