26 APRFRIDAY2024 1:04:06 AM
Nari

Vastu Tips: पार्टनर में लड़ाई की वजह बनती हैं बैडरुम में रखी 6 चीजें

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 19 Feb, 2019 07:16 PM
Vastu Tips: पार्टनर में लड़ाई की वजह बनती हैं बैडरुम में रखी 6 चीजें

पति-पत्नी के जीवन में बेडरूम की अहम भूमिका है। यहीं वो जगह है जहां कपल्स अपनी जिदंगी का अहम पल बिताते है। यहीं से उनके खुशहाल जीवन की कड़ी जुड़ी होती है इसलिए जरूरी है कि बेडरूम से जुड़े वास्तु दोष दूर हो। अगर आप पति-पत्नी में भी अक्सर तनाव व अशांति का माहौल बना रहता है तो आपको बेडरूम में कुछ चीजों को सही तरीके से सेट करने की जरूर है, ताकि आपके कमरे में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहे और आपकी शादीशुदा जिदंगी में हमेशा प्यार व खुशहाली बनी रहे।  

PunjabKesari

बेडरूम से जुड़े वास्तु टिप्स
बेडरूम में लगाएं राधा-कृष्ण की पेटिंग

बेडरूम में बेड के ठीक सामने की दीवार पर राधा-कृष्ण या अन्य कोई धार्मिक तस्वीर लगाएं। वास्तु के हिसाब से इन्हें लगाने से परिवार में शांति व वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहती है।


 
खिड़की के सामने न रखें ड्रेसिंग टेबल

अक्सर लोग बेडरूम की खिड़की के सामने ड्रेसिंग टेबल रखने की गलती कर देते हैं जो आपकी शादीशुदा जिंदगी में कई परेशानियां खड़ी कर सकती हैं। इसलिए बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल ऐसी जगह पर रखें जहां सूरज की रोशनी न पड़ती हो। 

 

आइने के सामने न हो पलंग

यह भी ध्यान रखें कि आइने को कभी भी पलंग यानी बेड के सामने न रखें क्योंकि इससे पति-पत्नी के बीच बैचेनी और परेशानियों का माहौल बना रहता हैं। बेहतर होगा की बेडरूम में आइना हमेशा ऐसी जगह पर रखें जहां से पलंग न दिखता हो। 

PunjabKesari

बेड पर न पड़ती हो रोशनी 

लाइट रोशनी फैलाने का काम करती है लेकिन बेडरूम में लाइट्स ऐसी जगह पर लगाएं जिसका प्रकाश सीधे पलंग पर न पड़ता हो क्योंकि इससे कलह कलेश बढ़ता है। बेडरूम में सूरज की रोशनी हमेशा पीछे या बाईं ओर से आना चाहिए। इसके अलावा बेडरूम में खिड़की जरूर होनी चाहिए जहां से सुबह की किरणें आती हो। 

 

दरवाजे के साथ नहीं होना चाहिए पलंग

बेडरूम में बेड दरवाजे के साथ नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे परिवार के साथ-साथ पति-पत्नी के बीच अशांति का माहौल बना रहता है। बेहतर होगा कि अपने बेड को दरवाजे की विपरीत दिशा में रखें।

PunjabKesari

दीवार से सटाकर न रखें बेड 

बेडरूम में बेड को दीवार से सटाकर न रखें क्योंकि बेड की ये स्थिति अशुभ मानी जाती है। इसके अलावा बेडरूम के दरवाजे के सामने कोई खुशी भरी पेटिंग या सुदंर-सी सीनरी लगाएं, ताकि घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता रहें। 

Related News