26 APRFRIDAY2024 4:51:58 AM
Life Style

बचपन में खोए पिता, मां ने की परवरिश, इस वजह से आजतक कुंवारी है दिव्या

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 25 Sep, 2019 09:34 AM
बचपन में खोए पिता, मां ने की परवरिश, इस वजह से आजतक कुंवारी है दिव्या

बॉलीवुड में एक से एक बढ़कर एक फिल्में कर चुकी एक्ट्रेस दिव्या दत्ता का आज जन्मदिन हैं। दिव्या ने अपने अब तक के सफर में कई फिल्मों में यादगार रोल किए। पंजाब के लुधियाना शहर में जन्मी दिव्या काफी छोटी थी जब उनके पिता की मौत हो गई। उनकी मां डॉ. नलिनी दत्ता ने अकेले ही उनकी परवरिश की। इसी वजह से वह अपनी मां के इतने करीब थी।

 

बचपन में खोए पिता

जब पंजाब में 1984 के दंगे भड़के तब दिव्या छोटी थीं। उन्हें अपने घर के आसपास हिंसा का माहौल देखकर काफी डर लगता था। एक इंटरव्यू में दिव्या ने बताया कि कई बार दिव्या डरकर अपनी मां के साए में छिप जाती थीं और अपने सुरक्षित रहने की दुआ मांगती थीं।

PunjabKesari

मां डॉक्टर नलिनी दत्ता ने की परवरिश

दिव्या दत्ता जब स्कूल पढ़ने जाती थीं उन्हीं दिनों वह एक टीवी शो में शामिल हुई थीं, जिसके लिए उन्हें 175 रुपए का चेक मिला था। दिव्या ने यह चेक अपनी मां को दे दिया था और उनकी मां ने इस चेक को संभाल कर रखा। दिव्या के लिए पहली कमाई का यह चेक बहुत स्पेशल था।

मां की मौत के बाद डिप्रेशन में चली गई दिव्या

दिव्या ने अपनी मां के ऊपर एक किताब भी लिखी 'मी एंड मां'। किताब की प्रमोशन के दौरान दिव्या दत्ता ने बताया था कि '2016 में एक सर्जरी के बाद पैदा हुई स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के चलते उनकी मां का निधन हो गया था। मां के अचानक निधन से दिव्या डिप्रेशन में चली गई थीं क्योंकि वो अपनी मां के बेहद करीब थीं।'

फिल्म 'इश्क में जीना इश्क में मरना' से शुरू किया करियर

मुंबई आने से पहले दिव्या मॉडलिंग करती थी। 17 साल की उम्र में दिव्या ने फिल्म 'इश्क में जीना इश्क में मरना' से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा लेकिन उन्हें पहचान मिली फिल्म  'वीरगती' से। दिव्या ने पंजाबी फिल्में भी की। उन्होंने शहीद-ए-मोहब्बत बूटा सिंह में जैनाब का किरदार निभाया था, जिसमें उनकी परफॉर्मेंस की काफी तारीफ भी हुई थी। फिल्मों के अलावा दिव्या टीवी शोज में भी नजर आ चुकी है।

PunjabKesari

इसलिए आज तक कुवांरी है दिव्या...

पर्सनल लाइफ की बात करें तो दिव्या उन एक्ट्रेसेज में शामिल है जो अब तक कुंवारी है। ऐसा नहीं है कि दिव्या किसी के साथ रिलेशनशिप में नहीं थी। एक समय में यह खबरें सुनने को मिली थी कि दिव्या सेना के एक कमांडर संदीप शेरगिल के साथ रिलेशनशिप में थी। दोनों को कई बार साथ में स्पॉट भी किया गया। यहां तक कि बात शादी तक भी पहुंची लेकिन फिर अचानक दोनों का रास्ता अलग हो गया।

दरअसल, काम में बिजी होने के कारण  यह रिश्ता बहुत समय तक टिका नहीं पाया। कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा भी किया गया कि दोनों ने गुपचुप शादी भी कर ली थी लेकिन दिव्या ने इस बात को खारिज कर दिया था। दिव्या का कहना था कि वो सिंगल रहते हुए केवल अपनी फिल्मों पर फोकस करना चाहती हैं।

सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव

दिव्या सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है। वह इवेंट्स व फंक्शन में कम ही जाना पसंद करती है। इस पर दिव्या ने कहा था कि वह फ्री टाइम अपने फ्रेंड्स के साथ बिताना पसंद करती है। इसके अलावा उन्हें फ्री टाइम में सफाई करना बेहद पसंद है इसलिए वह ज्यादा पार्टीज में नहीं जाती।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News