26 APRFRIDAY2024 4:42:42 AM
Nari

ये 5 बातें रोक सकती हैं आपका तलाक

  • Updated: 05 Apr, 2017 06:01 PM
ये 5 बातें रोक सकती हैं आपका तलाक

पंजाब केसरी (रिलैशनशिप): शादीशुदा जिंदगी में जहां प्यार है वहां तकरार भी है लेकिन कभी कबार क्या होता है कि छोटी-छोटी बातें भी बड़ी लड़ाई का हिस्सा बन जाती हैं। बात यहां तक पहुंच जाती है कि तलाक तक की नौबत आ जाती हैं। ऐसे में कई लोगों के लिए इस स्थिती को संभालना काफी मुश्किल हो जाता है। अगर आप भी ऐसी स्थिती में फंस चुके हैं तो आज हम आपको ऐसी 5 बातें बताएंगे जिससे अपनाकर आप अपने टूटते रिश्ते को बचा सकते हैं। 

 

1. बैठकर बात करें

अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके पार्टनर की जिंदगी में कोई और आ गया है, जिससे कि वो आप पर ध्यान नहीं दे रहा और इसी बात को लेकर रिश्ता तलाक तक पहुंच गया है तो ऐसे में पार्टनर से लड़ने के बजाए उनसे बैठकर बात करें। रिश्ता टोड़ने के बजाए रिश्ते को संभालने की कोशिश करें।

2. परिवार को खुश करें 

अगर आपकी जिंदगी में तलाक तक की नौबत आ गई है और आपको समझ नहीं आ रहा कि अब क्या करें तो ऐसे में अपने पति के परिवार के लोगों को खुश करना शुरू करें। ऐसा करने से उन्हें लगेगा कि जो हो रहा है वो सही नहीं है।

3. स्पेस दें 

अपने पार्टनर को थोड़ी स्पेस दें। कुछ दिन तक उन्हें रोकना-टोकना बंद कर दें। क्या पता उन्हें लगने लग जाए कि जो हो रहा है वो गलत है।

4. सास-ससुर और मां-बाप की मदद लें

इन सब के अलावा आप अपने सास-ससुर और मां-बाप की मदद भी ले सकते हैं। अगर आपसे इस स्थिती को संभाला नहीं जा रहा तो ऐसे में आप अपने सास-ससुर और मां-बाप की मदद लें सकते हैं, क्योंकि ऐसी स्थिती में बड़ों का होना बहुत जरूरी होता है।

 

Related News