26 APRFRIDAY2024 2:53:05 AM
Nari

मंहगे कपड़े ही नहीं, स्टाइलिश दिखने के लिए ये आदतें भी हैं जरूरी

  • Updated: 24 Apr, 2017 01:22 PM
मंहगे कपड़े ही नहीं, स्टाइलिश दिखने के लिए ये आदतें भी हैं जरूरी

पंजाब केसरी (फैशन) : स्टाइलिश दिखने के लिए महिलाएं बहुत कुछ करती हैं। मंहगे कपड़ों से लेकर एक्सैसरीज तक उनकी हर चीज ट्रैंडी होती हैं। अक्सर बाहर आने-जाने वाली महिलाओं को अपने कपड़ों को लेकर काफी चिंता रहता है। स्टाइलिश कपड़े, मैचिंग जूते और मेकअप हर चीज को वे कैरी करती हैं लेकिन सिर्फ मंहगे कपड़ों से ही नहीं, फैशनेबल दिखने के लिए कुछ छोटी-मोटी आदतों को अपनाना भी बहुत जरूरी है। आइए जानिए महिलाओं के लिए कुछ जरूरी बातें

1. वार्डरोब
PunjabKesari

महिलाओं के पास कई कपड़े होते हैं जिन्हें वे अपनी वार्डरोब में रखती हैं लेकिन कामकाज वाली महिलाओं के पास इतना समय नहीं होता कि वे अपनी अलमारी को सही ढंग से रखें। ऐसे में कुछ समय निकाल कर अपनी वार्डरोब को सही तरीके से अरेंज करें जिससे कपड़े इधर-उधर न हों और ऑफिस जाते समय आराम से कपड़े मिल जाएं।

2. मेकअप
PunjabKesari

ऑफिस जाने वाली महिलाओं के पास सुबह इतना समय नहीं होता कि अच्छे से तैयार हो सकें। इसके लिए रात को ही कपड़े निकाल कर रख लें और सुबह थोड़ा जल्दी उठ जाएं। इससे तैयार होने के लिए समय भी मिल जाएगा और हड़बड़ी में कुछ भूलेंगी नहीं।

3. स्पा
PunjabKesari

अक्सर महिलाएं कामकाज में इतना बीजी हो जाती हैं कि वे खुद पर ध्यान नहीं दे पाती। ऐसे में उन्हें स्किन और बालों को लेकर कई समस्याएं हो जाती हैं। इसलिए महीने में एक बार खुद के लिए समय निकाल कर स्पा और फेशियल करवाएं।

4. कपड़े
PunjabKesari

स्टाइलिश दिखने के लिए महिलाएं महंगे कपड़े और जूते पहनती हैं लेकिन समय न होने की वजह से वे कपड़ों को प्रैस नहीं करती जो देखने में बिल्कुल अच्छा नहीं लगता। ऐसें में हमेशा कपड़ों को पहनने से पहले उनकी सिलवटें निकालें।

5. हैल्दी डाइट
PunjabKesari

कपड़ों से सिर्फ बाहरी सुंदरता मिलती है लेकिन अपनी अंदरूनी खूबसूरती के लिए एक अच्छी डाइट लेना बहुत जरूरी है। इसके लिए फल और हरी सब्जियां खाएं और खूब पानी पीएं।

 

Related News