Twitter
You are hereNari

Step by Step घर पर यूं करें नेल एक्सटेंशन

Step by Step घर पर यूं करें नेल एक्सटेंशन
Views:- Sunday, April 15, 2018-6:10 PM

हाथों की खूबसूरती नाखूनों के बिना अधूरी है। यह जरूरी नहीं कि हर किसी के नेल्स कुदरती रूप से सुंदर हो। इस कमी को पूरा करने के लिए कुछ लड़कियां नेल एक्सटेंशन करवाना पसंद करती हैं। आजकल जेल नेल एक्सटेंशन का खूब ट्रेंड चल रहा हैं, इसे एकरैलिक नेल्स भी कहा जाता है और यह  परमानेंट मेकअप का हि‍स्‍सा है। इसके जरिए आप अपनी पसंद के हिसाब से नाखूनों को अलग और ट्रेंडी शेप दे सकती हैं। नेल एक्सटेंशन में स्टेप टू स्टेप तरीके से नाखूनों को टट दिया जाता है। 
 

आइए जाने किस तरीके से होती है नेल एक्सटेंशन
इसके लिए असली नेल्स पर बेस लगाने के बाद लाइटवेट प्‍लास्‍टि‍क प्‍लेट, स्टोन, ग्लिटर,फॉइल, सिल्वर वायर,जैल आदि कई तरह की चीजें चिपका तक सुखाया जाता है। 

स्टेप- 1 

PunjabKesari
नेल एक्सटेंशन से पहले नाखूनों को अच्छी तरह से साफ किया जाता है। इसके बाद पुश अप और क्यूटिकल्स को क्लीन किया जाता है। 

स्टेप- 2

PunjabKesari
इसके बाद नेल्स को ट्रिंम और फाइल किया जाता है ताकि इस पर एक्सटेंशन को आसानी से चिपकाया जा सके। 

स्टेप-3

PunjabKesari
नेल को फाइलर से रगड़ने के बाद इसे नेल बफ से थोड़ा सा रफ किया जाता है ताकि इस पर एक्सटेंशन आसानी से चिपक जाए। 

स्टेप-4

PunjabKesari
नाखूनों को नेल बफर के साथ साफ करने के बाद इस पर प्राइमर लगाने से पहले एसीटोन के साथ साफ किया जाता है। जिससे नाखूनों पर माइश्चराइजर साफ हो जाए। 

स्टेप- 5

PunjabKesari
इस स्टेप से नाखूनों की एक्सटेंशन शुरू की जाती है। नाखूनों का साइज इस हिसाब से रखा जाता है कि ग्लू स्किन पर न चिपके। इसके बाद एकरेलिक लिक्विड को पाउडर में मिक्स करके बेस तैयार किया जाता है। इसके लिए एक्सपर्ट की राय लेना जरूरी है ताकि बेस बनाने में कोई गड़बड़ी न हो। 

स्टेप- 6

PunjabKesari
इसके बाद एकरेलिक लिक्विड को नाखूनों पर बहुत सावधानी से लगाया जाता है ताकि इसमें किसी तरह के बुलबुले न बनें। इसके बाद ब्रश की मदद से अतिरिक्त लिक्विड को साफ कर दिया जाता है। इसे बहुत ही स्मूथ तरीेके से अप्लाई किया जाता है, जरूरत पड़ने पर इसके ऊपर एक और लेयर चिपकाई जाती है। 

स्टेप-7

PunjabKesari
जब यह सूख जाए तो नेल्स को दोबारा फाइल और बफर के साथ स्मूथ किया जाता है। इसके बाद नाखूनों को नेलपॉलिश के साथ सजाया जाता है। 

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP