26 APRFRIDAY2024 5:15:52 AM
Nari

बॉलीवुड की वो मॉम्स, जिन्होंने सी-सेक्शन का दर्द झेलकर दिया बच्चों को जन्म

  • Updated: 03 Jun, 2018 11:38 AM
बॉलीवुड की वो मॉम्स, जिन्होंने सी-सेक्शन का दर्द झेलकर दिया बच्चों को जन्म

हर महिला के लिए मां बनना एक सुखद पल का एहसास होता हैं। महिलाएं अपने प्रैग्नेंसी पीरियड को लेकर जितनी खुश होती हैं, उतनी ही दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता हैं। अगर प्रसव के समय की बात करें तो यह महिला को दूसरी जिंदगी मिलने के बराबर होती हैं, क्योंकि जो महिलाएं सामान्य डिलीवरी से बच्चे को जन्म देती हैं उन्हें काफी दर्द और तकलीफ का सामना करना पड़ता हैं। वहीं कुछ महिलाओं को सी-सेक्शन यानी ऑपरेशन के जरिए बच्चों को जन्म देकर दर्द का सामना करना पड़ता हैं। भले ही सी-सेक्शन का दर्द डिलीवरी के समय न महसूस हो लेकिन बाद में काफी तकलीफें झेलनी पड़ती हैं। ऐसे में महिलाओं को अपने शरीर को रिकवर करने में काफी समय भी लग जाती हैंं। आज हम बात कर रह है उन बॉलीवुड दीवाज की जिन्होंने सी-सेक्शन के जरिए अपने बच्चों को जन्म दिया और सी-सेक्शन से होने वाली परेशानियों को भी झेला। डिलीवरी के बाद अपने आप फास्ट रिकवर भी किया। 

 


करीना कपूर का बेटा तैमूर अली खान बॉलीवुड में काफी पॉपुलर हैं। करीना ने तैमूर को सी-सेक्शन के जरिए जन्म दिया, जिसके लिए उन्हें ऑपरेशन के दर्द को भी झेलना पड़ा। खास बाद है कि करीना ने अपने शरीर को रिकवर भी काफी तेजी से किया और अपने करियर पर ध्यान देना शुरू किया।

PunjabKesari

बॉलीवुड में योग गुरु के रूप मशहूर शिल्पा ने हमेशा से अपने आपको फिट रखा हैं। इन्होंने ने भी सी-सेक्शन की दर्दनाक प्रक्रिया से बेटे को जन्म दिया, लेकिन डिलीवरी के बाद प्रोपर डाइट और योग करके खुद काफी तेजी से रिकवर किया। 

PunjabKesari

बॉलीवुड की सबसे मशहूर आइटम गर्ल्स मलाइका को भी अपने बेटे को जन्म देने के लिए सी-सेक्शन की दर्दनाक से गुजरना पड़ा था, जिन्होंने आप खुद को बिल्कुल फिट रखा हुआ हैं। 

PunjabKesari

मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीतने वाली लारा दत्ता को भी अपनी बेटी को जन्म देने के लिए सी-सेक्शन के दर्द को झेलना पड़ा था। 

PunjabKesari

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री काजोल दो बच्चों की मां हैं, उन्होंने अपने दोनों बच्चों को सी-सेक्शन की दर्दनाक प्रक्रिया के जरिए जन्म दिया और डिलीवरी के बाद अपने शरीर को रिकवर भी तेजी से किया। PunjabKesari

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News