08 MAYWEDNESDAY2024 1:58:16 PM
Life Style

डेरा प्रमुख राम रहीम की इन बातों को जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

  • Updated: 26 Aug, 2017 03:09 PM
डेरा प्रमुख राम रहीम की इन बातों को जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

चमत्कारी माने जाने वाले दोषी डेरा प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम का जीवन आम लोगों की तरह नहीं था। कुछ लोग उनको रहस्यमयी मानते हैं। राम रहीम की जिंदगी जितनी सामने से रहस्यमयी दिखती है उतनी ही पर्दे के पीछे भी है। हाल ही मे दोषी करार हुए संत राम रहीम की जीनव की इन बातों को जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इनके जीवन से जुड़ी इन बातों को शायद ही कोई जानता होगा।

PunjabKesari

1. 1990 में डेरा सच्चा सौदा की पदवी के संभालने वाले बाबा राम रहीम राजस्थान के श्रीगंगानगर के रहने वाले हैं। पूरे देश में इनके 50 से भी ज्यादा आश्रम बने हुए है।

PunjabKesari

2. 2007 में एक विज्ञापन में इन्होनें सिखों के दसवें गुरु  गोबिंद सिंह जी के लिबास पहना था, जिससे सिख संगठन इनके खिलाफ हो गया था।

PunjabKesari

3. आश्रम की साध्वियों के साथ रेप करने के अलावा बाबा पर पूर्व मैनेजर रणजीत सिंह की हत्या का आरोप भी है। इसके अलावा इन पर यह आरोप भी लगा है कि वो निजी सेना को प्रशिक्षण भी देते थे। इन मामलों की जांच सीबीआई द्वारा किया जा रहा है।

PunjabKesari

4. आश्रम के अलावा बाबा ने एक डेरा सच्चा सौदा ट्रस्ट का कॉम्प्लेक्स भी खोल रखा है, जिसका नाम 'सच' से शुरु होता है। इस कॉम्पेलेकिस में उनकी चीज की दुकान है।

PunjabKesari

5. खुद को भगवान मानने वाले बाबा की वेशभूषा संत-महात्माओं से बिलकुल अलग है। उनके कपड़े पहनने के स्टाइल से साफ पता चलता है कि वो कितनी ग्लैमरस जिंदगी जीते है।

PunjabKesari

6. बाबा के ऊपर 400 साधवियों को नापुंसक बनाने का मामला दर्ज है। उनका कहना कि इससे वे लोग प्रभू को महसूस कर सकेंगे। डेरा की ओर से सामाजिक कार्यों, खूनदान और गरीबों के लिए मदद आदि मुहैया करवाई जाती है। इसके अलावा सिरसा में इनके नाम का अस्पताल भी है।

PunjabKesari

7. साधा जीवन व्यतीत करे की बजाए बाबा फिल्मस्टारों की तरह जीवन जीते है। जिसके रहते उन्होेनें बहुत सी मूवीज की है। इसके अलावा वो बहुत से कॉन्सर्ट में हिस्सा भी ले चुके है।

PunjabKesari

8. भक्ति में लीन रहने की बजाए बाबा को मंहगी काराें के साथ-साथ सिंगिग, बाइकस और स्पोर्ट्स का शाैक है। इसके अलावा अपनी मूवीज में बाबा हर बार अलग-अलग कॉस्ट्यूम में नजर आते थे।

PunjabKesari

Related News