26 APRFRIDAY2024 2:55:18 AM
Life Style

मां ने कचरे में फैंक कर छुड़ाई जान, अब अमरीका में फेमस हो गई यह बच्ची

  • Updated: 25 Dec, 2017 12:32 PM
मां ने कचरे में फैंक कर छुड़ाई जान, अब अमरीका में फेमस हो गई यह बच्ची

कहा जाता है कि घर बच्चे की पहली पाठशाला होती है और मां से ही बच्चा अच्छे गुण सीखता है, जो जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए उसे बहुत मदद करते हैं। यह बात भी सच है कि हर किसी की जिंदगी एक जैसी नहीं होती। दुनिया में कुछ बच्चे ऐसे भी हैं जिनके बचपन में ही मां का साथ छूट जाता है लेकिन आज हम जिस बच्ची की बात कर रहे हैं, उसकी मां ने ही उसे छोड़ दिया। आज से करीब 3 साल पहले गुजरात के अंजार में यह मासूम लड़की कूचरे के ढेर में मिली थी। शायद उसकी मां ने इस मासूम से छूटकारा पाने के लिए उसे कूढ़े में फैंक दिया होगा। 

PunjabKesari
जब इस बच्ची को कचरे के ढेर से उठाया गया तब उसके शरीर को कीड़े खा रहे थे , यहां की कीडे उसकी नाक को पूरी तरह से खा गए थे। एक सफाई कर्मचारी का अचानक उस पर ध्यान गया और तुरंत उसे अस्पताल भर्ती करवाया गया। इसके बाद अस्पताल वालों ने इस बच्ची का नाम दुर्गा रखा औऱ उसका इलाज किया गया। 

PunjabKesari
अस्पताल में उसे करीब एक महीने के लिए रखा गया और बाद में भुज जिले के महिला कल्याण केंद्र को दुर्गा को सौंप दिया गया। उस केन्द्र में दुर्गा करीब 2 साल रही और इसी बीच यहां अमरीका की पॉप सिंगर और टीचर क्रिस्टीन विलियम्स आईं। दुर्गा की जिंदगी में तब बड़ा बदलाव आया जब क्रिस्टीन ने उसे गोद ले लिया और अपने साथ अमरीका ले गई। वहां पर उसकी प्लास्टिक सर्जरी करवाई। 

PunjabKesari

अमरीका में दुर्गा टॉक शो में नजर आई और चर्चा में रही। आपको बता दें कि क्रिस्टीना ने सिर्फ दुर्गा को ही नहीं बल्कि मुन्नी नाम की लड़की को भी गोद लिया है। यह दोनों अमरीका में बहुत अच्छी जिंदगी जी रही हैं। अब शायद इनकी लाइफ के बारे में जानकर इनको छोड़ने वाली मां को भी पछतावा होगा। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News